×

Afghanistan Singer : सब्जी बेचने को मजबूर हुआ अफगानिस्तान का ये फेमस सिंगर, तालिबान ने किया तबाह

Afghanistan Singer : तालिबान के अत्याचारों को झेल रहे अफगानिस्तान के फेमस गायक हबीबुल्लाह शाबाब ने अपनी गायिकी को लेकर ये ऐलान किया है कि वह अब गाने नहीं गाएंगे और सिर्फ व्यापार ही करेंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 26 Aug 2021 10:29 AM GMT
Singar Habibullah Shabab
X

सिगंर हबीबुल्लाह शाबाब (फोटो- सोशल मीडिया) 

Afghanistan Singer : तालिबान ने अफगानिस्तान पर पूरी तरह से कब्जा कर लिया। जिसका प्रभाव अब अफगानिस्तान के लोगों की निजी जिंदगी में दिखने लगा है। ऐसे में अब अफगानिस्तान के एक मशहूर गायक ने अपने हुनर को अलविदा कह दिया है। गायक की आवाज को बहुत पसंद किया जाता है। वहीं गायक की फोटो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

तालिबान के अत्याचारों को झेल रहे अफगानिस्तान के फेमस गायक हबीबुल्लाह शाबाब ने अपनी गायिकी को लेकर ये ऐलान किया है कि वह अब गाने नहीं गाएंगे और सिर्फ व्यापार ही करेंगे। व्यापार में वह सब्जी बेचने का काम करेंगे। इससे जुड़ी कई फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

हबीबुल्लाह शाबाब एक फेमस गायक

बता दें, अफगानिस्तान के हेलमांद प्रांत के रहने वाले मशहूर गायक हबीबुल्लाह शाबाब एक फेमस गायक हैं। उनकी आवाज को खूब पसंद किया जाता है। हबीबुल्लाह ने अब तालिबान के कहर से जूझ रहे अफगानिस्तान में गायिकी छोड़कर अपना छोटा-सा व्यापार शुरू कर दिया हैं।

हबीबुल्लाह अब सब्जी बेचना ही पसंद करेंगे। तालिबान के कहर से अफगानिस्तान में इस तरह से खौफ पसरा हुआ है कि लोगों को मजबूर कठोर कदम उठाने पड़ रहे हैं। हबीबुल्लाह जो अपनी गायिकी के मशहूर हैं, ऐसे ही तमाम लोगों को तालिबान अपने निशाने पर ले सकता है। जिसकी वजह से लोगों ने अपना हुनर दबा दिया है।

तालिबान के आतंक से लोग जितनी जल्दी से जल्दी अब अफगानिस्तान छोड़कर जाना चाहते हैं। बीते कई दिनों से लोगों की काबुल एयरपोर्ट पर भारी भीड़ जमा है। हर तरह खौफ और रोष का माहौल बना हुआ है।

पंजशीर घाटी से दूर रहेगा तालिबान, हमला नहीं करने पर हुआ राजी

दूसरी तरफ तालिबान को अफगानिस्तान पर कब्जा किए हुए अब करीब-करीब 10 दिन गुजर चुके हैं। लेकिन अभी तक केवल एक प्रांत है जो कि तालिबान के कब्जे मेें नहीं आया है। वो है पंजशीर घाटी। ऐसे में यहां पर तालिबान को नॉर्दर्न अलायंस (Northern Alliance) की तरफ से मिल रही चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

इसी कड़ी ताजा जानकारी मिली है कि तालिबान की शांति-चैन के लिए नॉर्दर्न अलायंस से वार्ता हो गई है। जिसके चलते तालिबान और पंजशीर के प्रतिनिधियों के बीच परवान प्रांत की राजधानी चारिकर के बारे में वार्ता हुई। इस बीच दोनों गुट एक-दूसरे पर हमला नहीं करने पर रजामंद हुए हैं।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story