×

PAK प्रधानमंत्री इमरान खान ने किया तालिबानियों का समर्थन, लग रहे ये आरोप

Afghanistan-Taliban Clash: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वो तालिबानियों के साथ खड़े हैं।

Network

NetworkNewstrack NetworkShreyaPublished By Shreya

Published on 16 Aug 2021 2:43 PM GMT

PAK प्रधानमंत्री इमरान खान ने किया तालिबानियों का समर्थन, लग रहे ये आरोप
X

प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Afghanistan-Taliban Clash: अफगानिस्तान में तालिबान (Taliban) ने पूरी तरह अपना कब्जा जमा लिया है, जिसके बाद देश के हालात काफी ज्यादा खराब हो चले हैं। लोग तालिबान के आतंक से परेशान होकर देश छोड़ने को मजबूर हो गए हैं। इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) ने तालिबान के पक्ष में बयान दिया है और ऐसा करके उन्होंने साबित कर दिया है कि वो तालिबानियों के साथ खड़े हैं।

दरअसल, प्रधानमंत्री इमरान खान ने अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार का समर्थन किया है और कहा है कि अफगानों ने गुलामी की बेड़ियों को तोड़ दिया है। बता दें कि इमरान खान सोमवार को सिंगल नेशनल करिकुलम (एसएनसी) के पहले फेज के पाठ्यक्रम की लॉन्चिंग में पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने यह बयान दिया। वहीं, इमरान खानसे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी अफगानिस्तान पर अपना बयान दिया था।

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को अफगानिस्तान के साथ लगातार संपर्क में बने रहने की सलाह दी और यह भी कहा कि अफगानिस्तान में राजनीतिक स्थिरता वापस लाने में पाकिस्तान अहम भूमिका अदा करता रहेगा।

प्रधानमंत्री इमरान खान (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पाकिस्तान पर लग रहे हैं ये आरोप

बता दें कि पाकिस्तान शांतीपूर्ण वार्ता के लिए अफगान नेताओं की मेजबानी कर रहा है, लेकिन उस पर अफगानिस्तान की ओर से आरोप लगते रहते हैं कि उसने ही तालिबान को बढ़ावा दिया है। यही नहीं पाकिस्तान पर ऐसे भी आरोप है कि उसी ने तालिबान लड़ाकों को बड़ी संख्या में हथियार, फंडिंग और सुविधाएं उपलब्ध कराई है।

गौरतलब है कि तालिबान ने अमेरिकी सेना की वापसी के बाद अफगानिस्तान में पूरी तरह से कब्जा जमा लिया है। उसने अफगानिस्तान सरकार के कब्जे वाले इकलौते शहर काबुल पर भी रविवार को कब्जा कर लिया है। जिससे वहां की जनता में डर का माहौल है और वे देश छोड़ने को मजबूर हो गए हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story