TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Afghanistan: पंजशीर पर कब्जे का जश्न मना रहे थे तालिबानी, फायरिंग में 17 की मौत, कई घायल

पंजशीर पर कब्जा के दावे के बाद तालिबानी लड़ाकों (Taliban Ladake) ने शुक्रवार रात हवाई फायरिंग कर जश्न मनाया। साथ ही वे जीत के जश्न में अंधाधुंध फायरिंग कर रहे थे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 4 Sep 2021 9:47 AM GMT
Symbolic picture taken from social media
X
सांकेतिक तस्वीर (फोटो सोर्स-सोशल मीडिया)

Afghanistan: अफगानिस्तान (Afghanistan) में ताबिलान की वापसी के बाद अब पंजशीर (Panjshir) को लेकर खूनी संघर्ष जारी है। अफगानिस्तान की सत्ता में वापसी करने वाले तालिबान ने दावा किया कि उसने पंजशीर प्रांत पर भी कब्जा कर लिया है। पंजशीर पर कब्जा के दावे के बाद तालिबानी लड़ाको (Taliban Ladake) ने शुक्रवार रात हवाई फायरिंग कर जश्न मनाया। साथ ही वे जीत के जश्न में अंधाधुंध फायरिंग कर रहे थे।

17 लोगों की मौत कई घायल

अब एक न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक तालिबान की इस फायरिंग के दौरान बच्चों समेत करीब 17 लोगों की मौत हो गई। जबकि करीब 41 लोग घायल भी हुए हैं। बता दें कि तालिबान ने दावा किया है कि उसने पंजशीर प्रांत पर को अपने कब्जे में ले लिया है। हालांकि रेसिस्टेंस फोर्स (Resistance Force) ने तालिबान के इस दावे को खारिज किया है और कहा कि पंजशीर अब भी तालिबानियों के कब्जे में नहीं है।


अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे लोग

रिपोर्ट्स के मुताबिक तालिबान की गोलीबारी में घायल हुए लोग अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे। बताया जा रहा है कि इस दौरान अस्पतालों में ऑपरेशन थियेटर भी भरे नजर आए। लोगों का अस्पताल में जैसे तैसे इलाज किया गया। इस दौरान एक ऐसी भी तस्वीर सामने आई जहां ऑपरेशन रूम में जगह ना होने के चलते शख्स का इमरजेंसी रूम में ही ऑपरेशन किया गया।

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से पंजशीर में अहमद मसूद (Ahmed Masood) और अफगानिस्तान के पूर्व उप-राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह (Amarulla Saleh) तालिबान के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। शुरुआत में तालिबान और मसूद के बीच बातचीत का दौर चला, लेकिन कोई भी हल नहीं निकल सका। इसके बाद, तालिबान ने पंजशीर पर कब्जा करने के लिए अपने लड़ाकों को भेज दिया था। फ़िलहाल पंजशीर में भारी लड़ाई चल रही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों में लड़ाई के दौरान दोनों पक्षों के 300 से अधिक लड़ाके अपनी जान गंवा चुके हैं।

Ashiki

Ashiki

Next Story