×

Afghanistan: काबुल एयरपोर्ट पर अफगानी सेना और अज्ञात हमलावरों के बीच फायरिंग, 1 जवान की मौत

Afghanistan-Taliban News: काबुल एयरपोर्ट पर अफगानी सेना और अज्ञात हमलावरों के बीच फायरिंग हुई, जिसमें एक जवान की मौत हो गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 23 Aug 2021 9:16 AM GMT
Afghanistan: काबुल एयरपोर्ट पर अफगानी सेना और अज्ञात हमलावरों के बीच फायरिंग, 1 जवान की मौत
X

अफगानी सेना (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Afghanistan-Taliban News: तालिबान के अफगानिस्तान (Afghanistan) में कब्जे के बाद से देश में दहशत का माहौल देखने को मिल रहा है। तालिबानी आतंक से तंग आकर लोग देश छोड़ने पर मजबूर हो गए हैं। जहां एक ओर अफगानिस्तान के सामने तालिबान जैसा बड़ा संकट खड़ा है, वहीं दूसरी ओर कई अन्य आतंकी संगठन भी इस स्थिति का फायदा उठाने में लगे हुए हैं।

दरअसल, आज यानी सोमवार को काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर अफगानी सेना (Afghan Army) और अज्ञात हमलावरों के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग (Firing) हुई है, जिसमें एक अफगानी जवान की मौत हो गई है। वहीं तीन अन्य लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फायरिंग करने वाले हमलावरों का अब तक पता नहीं चल पाया है।

काबुल एयरपोर्ट का दृश्य (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

एयरपोर्ट पर भारी संख्या में जुट रहे हैं लोग

जाहिर है कि अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा होने के बाद से लोग लगातार देश छोड़कर भागने की कोशिश में लगे हैं। इस बीच काबुल एयरपोर्ट पर काफी संख्या में लोग जुट रहे हैं, ताकि वे इस स्थिति से निकल सके। एयरपोर्ट से ऐसे मंजर सामने आ रहे हैं, मानो हवाई अड्डा किसी बस स्टेशन में तब्दील हो गया है। सोशल मीडिया पर इससे संबंधित कई फोटो और वीडियो भी सामने आई हैं।

अभी हाल ही में काबुल एयरपोर्ट पर देश छोड़ने के लिए लोगों की काफी ज्यादा भीड़ जमा हो गई थी और उस दौरान काफी ज्यादा भगदड़ मच गई थी, जिसे देखते हुए फायरिंग की गई थी, जिसमें कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा बीते रविवार को भी फायरिंग की घटना हुई थी, जिसमें 7 लोगों की जान चली गई थी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story