×

Afghanistan: कभी अफगानिस्तान में था इस मंत्री का जलवा, आज पिज्जा बेचने को हुए मजबूर

Afghanistan-Taliban News: अफगानिस्तान के पूर्व मंत्री जर्मनी में पिज्जा बेचने पर मजबूर हो गए हैं। सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 25 Aug 2021 10:15 AM GMT
Afghanistan: कभी अफगानिस्तान में था इस मंत्री का जलवा, आज पिज्जा बेचने को हुए मजबूर
X

अफगानिस्तान के पूर्व संचार मंत्री सैयद अहमद शाह सआदत (फोटो- न्यूजट्रैक)

Afghanistan-Taliban News: अमेरिकी सेना की वापसी और अफगानिस्तान में बुरे वक्त की शुरुआत। बाइडेन प्रशासन के अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना वापस बुलाए जाने के एलान के बाद ही तालिबान ने देश में अपना कब्जा करना शुरू कर दिया और धीरे धीरे अफगानिस्तान की सत्ता तक पर अपना अधिकार जमा लिया। तालिबान के कब्जे के बाद से ही अफगानिस्तान के लोगों में खौफ देखने को मिल रहा है, लोग देश छोड़कर भागने पर मजबूर हो गए हैं।

न केवल आम आदमी बल्कि नेताओं और मंत्रियों को तालिबान के चलते देश को अलविदा कहना पड़ा है। अफगानिस्तान के कार्यवाहक वित्त मंत्री खालिद पायंडा ने तालिबान के खौफ के चलते देश छोड़ दिया, वहीं देश के पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी भी देश छोड़कर भाग गए। इस बीच अफगानिस्तान के पूर्व संचार मंत्री की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसे देख किसी को यकीन नहीं हो रहा है। लेकिन ऐसा क्या हुआ है, इस मंत्री के साथ चलिए जानते हैं-

(फोटो साभार- ट्विटर)

पिज्जा बेचने को मजबूर हुए सआदत

दरअसल, अफगानिस्तान में कभी जिस मंत्री का जलवा था, वो आज के समय में जर्मनी में पिज्जा बेचने पर मजबूर हो गए हैं। हम बात कर रहे हैं अफगानिस्तान के संचार मंत्री रहे सैयद अहमद शाह सआदत की। वो किसी अन्य साधारण इंसान की ही तरह अपनी जिंदगी बिता रहे हैं और अपने जीवनयापन के लिए जर्मनी में पिज्जा और अन्य फूड की डिलीवरी करते हैं। मंत्री से डिलीवरी बॉय बने सैयद अहमद की फोटो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो ही है।

कौन हैं सैयद अहमद शाह सआदत?

सैयद अहमद शाह सआदत साल 2018 तक अफगान सरकार में संचार मंत्री के रूप में अपनी सेवा दे रहे थे। इसके बाद बीते साल ही सआदत ने रिटायरमेंट ले ली और जर्मनी में जाकर बस गए। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जर्मनी में शुरुआती दिनों में तो सआदत को कोई परेशानी नहीं हुई, लेकिन जब आर्थिक समस्या हुई तो उन्होंने डिलीवरी बॉय के तौर पर नौकरी शुरू कर दी। साइकिल से दूसरों के घर जाकर फूड डिलीवरी करने से ही पूर्व मंत्री का खर्च चलता है।

हालांकि इन सबके बावजूद सआदत जर्मनी में अपने परिवार के साथ बेहद खुश हैं और उनका कहना है कि यहां पर वो सुरक्षित महसूस करते हैं। वहीं, उनका आगे का क्या प्लान है, इस बारे में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्व मंत्री का कहना है कि वो जर्मनी में आगे की पढ़ाई करना चाहते हैं और यूरोप की सबसे बड़ी टेलीकम्युनिकेशन्स कंपनी Telekom में काम करने की ख्वाहिश है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story