×

Afghanistan Taliban News: अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति के बड़े भाई की हत्या, तालिबान ने बेरहमी से उतारा मौत के घाट

Afghanistan Taliban News: अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा हो चुका है। इसके साथ ही तालिबान ने अफगानिस्तान में अपना खूनी खेल जारी रखा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 10 Sep 2021 2:27 PM GMT
Afghanistan Taliban News: अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति के बड़े भाई की हत्या, तालिबान ने बेरहमी से उतारा मौत के घाट
X

अमरूल्ला सालेह की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Afghanistan Taliban News: अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा हो चुका है। इसके साथ ही तालिबान ने अफगानिस्तान में अपना खूनी खेली जारी रखा है। तालिबान ने अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति अमरूल्ला सालेह के बड़े भाई की हत्या कर दी है। तालिबान के मुताबिक उसने पंजशीर में अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति अमरूल्ला सालेह के घर पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है।

हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। मिली जानाकारी के मुताबिक तालिबानी लड़ाकों ने पूर्व राष्ट्रपति के भाई रोहिल्ला सालेह की बेरहमी से हत्या कर दी है। वहीं मिली जानकारी के मुताबिक अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह इस समय ताजिकिस्तान में हैं।

तालिबानियों ने बेरहमी से अमरुल्ला के भाई की हत्या की

तालिबान ने इससे पहले ने पंजशीर पर पूरी तरह कब्जा करने का दावा किया था। लेकिन नेशनल रेसिस्टेंट फ्रंट ने तालिबान के इस दावे को खारिज कर दिया था। मिली जानकारी के मुताबिक अमरूल्ला सालेह के भाई रोहिल्ला सालेह काबुल जा रहे थे। तभी तालिबानी लड़ाकों ने उन्हें पकड़ लिया और बेरहमी से उनकी हत्या कर दी।

एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया कि जब तालिबानी लड़ाकों की उसी स्थान पर बैठे हुए तस्वीर सामने आई है, तो जहां अमरुल्ला सालेह ने एक वीडियों में बयान जारी कर कहा था कि वह अभी भी पंजशीर में हैं। जिसके बाद इस फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर करने का दावा किया जा रहा है। तालिबान ने उस जगह पर पुस्तकालय पर कब्जा कर लिया था। जहां अमरुल्ला सालेह रह रहा था।

रोहिल्ला सालेह की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

तालिबान ने कई बार पंजशीर में कब्जा करने का दावा किया है

तालिबान ने कई बार पंजशीर में अपना कब्जा होने का दावा किया है। लेकिन तालिबान के दावों को नॉर्दर्न एलायंस ने बार बार गलत बताया है। पिछले दिनों ही नॉर्दन एलायंस ने दावा किया था कि उसने तालिबान के कई लड़ाकों को पंजशीर की घाटी में मार गिराया है। और कई को कैद किया है। जिसके बाद अब स्वंतत्र स्त्रोतों का कहना है कि पंजशीर घाटी मं अब काफी तेजी से तालिबान और नॉर्दर्न एलायंस के बीच लड़ाई चल रही है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story