×

Afghanistan Viral Video: तालिबान का बढ़ता आतंक, अमेरिकी मददगार को दी फांसी, शव को शहर में घुमाया!

Afghanistan Viral Video: अमेरिकी सेना के एक मददगार को तालिबान ने कठोर सजा दी है। पहले उसकी हत्या कर, बाद में उसके शव को हेलिकॉप्टर से पूरे शहर में घुमाया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 31 Aug 2021 12:47 PM GMT
Afghanistan Viral Video: तालिबान का बढ़ता आतंक, अमेरिकी मददगार को दी फांसी, शव को शहर में घुमाया!
X

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Afghanistan Viral Video: अफगानिस्तान में रोजाना तालिबान के आतंक से जुड़ी खबरें सामने आ रही हैं। इस बीच कांधार से एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक शख्स अमेरिकी ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर से रस्सी के जरिए बंधा हुआ दिखा दे रहा है। इस शख्स को ऐसी सजा किसी और ने नहीं बल्कि तालिबान ने दी है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि यह शख्स अमेरिकी सेना का मददगार था।

कई पत्रकारों ने इस वीडियो के वायरल होने के बाद यह ट्वीट किया है कि तालिबान ने कांधार प्रांत में एक शख्स की हत्या कर दी और उसके शव को अमेरिकी सैन्य हेलीकॉप्टर में बांधकर उड़ाया। पत्रकारों ने यह भी दावा किया है कि यह शख्स अमेरिकी सेना का मददगार था। हालांकि वीडियो क्वालिटी सामान्य होने की वजह से यह कह पाना मुश्किल हो रहा है कि वाकई में शख्स की हत्या हो गई है या वो जिंदा है।

अमेरिका का सैन्य हेलिकॉप्टर इस्तेमाल कर रहा तालिबान

आपको बता दें कि अमेरिका ने सोमवार रात को पूरी तरह से अफगानिस्तान से वापसी कर ली है। ऐसे में अमेरिकी सेना के जाने के बाद तालिबान उसके सैन्य हेलिकॉप्टर को गश्त के लिए इस्तेमाल कर रहा है। वीडियो में भी जिस हेलिकॉप्टर से शख्स लटका हुआ है, वो अमेरिकी सेना का ही है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि तालिबानियों ने उस शख्स को रस्सी से बांध दिया और उसकी हत्या कर दी।

इससे पहले एक शख्स का किया था सिर कलम

जाहिर है कि इससे पहले भी एक ऐसी ही घटना सामने आई थी, जहां पर अमेरिकी सेना से जुड़े एक शख्स का तालिबानियों ने सिर कलम कर दिया था। बीते महीने खबर आई थी कि तालिबान ने सोहेल पारदीस नाम के एक शख्स का सिर कलम कर दिया था, जो कि 16 महीने तक अमेरिका सेना से अनुवादक के तौर पर जुड़ा हुआ था। इसी के चलते तालिबान ने पारदीस की हत्या कर दी थी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story