×

Airstrike in Afghanistan: काबुल ब्लास्ट का बदला, अमेरिका ने IS आतंकियों पर किया ड्रोन हमला

Airstrike in Afghanistan: अमेरिका ने बीते दिन काबुल मे हुए ब्लास्ट का बदला लेते हुए आज इस्लामिक स्टेट के आतंकी ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 28 Aug 2021 2:14 AM GMT (Updated on: 28 Aug 2021 2:48 AM GMT)
Airstrike in Afghanistan
X

हवाई हमला (Photo Social Media)

Airstrike in Afghanistan: अफ़ग़ानिस्तान पर तालिबान का कब्जा होने के बाद से अमेरिका अपने नागरिकों को देश से निकालने की कवायद में जुटा हुआ है।काबुल एयरपोर्ट पर अमेरिकी सैनिक लोगों को उनके देश भेज रहे हैं। इस बीच बीते दिन काबुल एयरपोर्ट के पास आत्मघाती विस्फोट हो गया था। इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी। अमेरिका आतंकी हमले के बाद आक्रामक हो गया है और इस्लामिक स्टेट से बदला लेते हुए आज अफ़ग़ानिस्तान में आतंकी ठिकानों पर ड्रोन हमला कर दिया।

आईएस आतंकियों के ठिकानों पर ड्रोन हमला

तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद से चुप बैठा अमेरिका आखिरकार एक्शन मोड में आ गया है। आईएस आतंकी संगठन के काबुल एयरपोर्ट पर बम धमाका किया था, जिसमें अमेरिका समेत कई देशों के नागरिकों की जान खतरे में आ गई थी। वहीं इस हमले में 169 अफगानियों के साथ अमेरिका के 13 जवानों की मौत हो गई। यूएस ने काबुल बम धमाके का बदला लेते हुए अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट के ठिकानों पर ड्रोन से हमला किया। दावा किया जा रहा है कि अमेरिकी एयरस्ट्राइक में काबुल हमले का मास्टर माइंड यानि साजिशकर्ता मारा गया है।

काबुल बल ब्लास्ट का साजिशकर्ता मारा गया

अमेरिका सेना की ओर से किए गए हवाई हमले के बारें में न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में जानकारी दी गई। कहा जा रहा है कि अमेरिकन आर्मी ने ये हमला नानगहर प्रांत में किया। इस बारे में अमेरिका के सेंट्रल कमांड के प्रवक्ता कैप्टन बिल अर्बन का बयान जारी हुआ है। उन्होने बताया कि यूएस सैन्य बलों ने अफगानिस्तान में एक ISIS-K प्लानर के खिलाफ आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया। फिलहाल ये पता नहीं चल सका है कि आईएस आतंकियों को इस हमले के कितना नुकसान हुआ। हालांकि अमेरिकी नागरिकों को काबुल एयरपोर्ट पर अलग-अलग गेट्स से तुरंत निकलने को कहा गया है।

काबुल पर फिर हमला होने की चेतावनी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की राष्ट्रीय सुरक्षा टीम ने चेतावनी जारी की है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक और आतंकी हमला हो सकता है। यही नहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की सुरक्षा टीम के मुताबिक, काबुल एयरपोर्ट पर अधिकतम बल सुरक्षा उपाय किए जा रहे हैं।

Shivani

Shivani

Next Story