×

Ajab Gajab News: जिससे 9 साल तक करवाती रही इलाज, वह निकला असली पिता

Ajab Gajab News: नौ सालों तक एक महिला जिस डॉक्टर से इलाज कराती रही वह उसका असली पिता निकला, अब वह उनके ऊपर केस दर्ज करा दिया है,

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 17 Sep 2021 11:42 AM GMT
Ajab Gajab News
X

 जिससे 9 साल तक करवाती रही इलाज, वह निकला असली पिता (social media)


Ajab Gajab News: इंटरनेट पर आए दिन अजीबों गरीब खबरें सामने आती रहती हैं। ताजा मामला अमेरिका का है, जो बेहद हैरान करने वाला है। यहां एक महिला को अचानक पता चला है की उसका असली पिता एक स्त्री रोग चिकित्सक (gynaecologist) है, जिससे वह पिछले 9 साल से अपना इलाज करवा रही है। महिला को जब इस बात का पता चला, तो मानों इसके पैर से जमीन खिसक गई हो।

क्या है पूरा मामला

मामला अमेरिका के न्यूयॉर्क का है, यहां DNA रिपोर्ट में जब 35 साल की मॉर्गन हेलक्विस्ट (Morgan Hellquist) को ये पता चला कि वो जिस gynecologists से पिछले 9 साल से इलाज करवा रही है वो उसका असली पिता है, तो मॉर्गन के होश उड़ गए। मामले में मॉर्गन ने बताया कि वह लंबे समय से न्यूयॉर्क के सेंटर ऑफ मेंस्रुअल डिसऑर्ड ( The Center of Menstrual Disorders) में काम करने वाले मॉरिस वॉर्टमैन (Morris Wortman) नाम के एक डॉक्टर से इलाज करवा रही हैं। उनकी उम्र करीब 70 साल है। मॉर्गन को 1993 में पता चला कि उनकी मां ने कृत्रिम गर्भाधान (Artificial Conception) के जरिए अपना गर्भ धारण किया था। उन्हें ऐसा इसलिए करना पड़ा था क्योंकि 1980 में उनके पति सड़क हादसे के शिकार हो गए थे, जिसके बाद वह पैरलाइज हो गए थे। उस समय मॉर्गन के माता-पिता ने डॉक्टर मॉरिस वॉर्टमैन से संपर्क किया और कृत्रिम गर्भाधान (artificial impregnation) के प्रोसेस को पूरा किया। उस समय डॉक्टर ने परिवार को ये बताया था कि प्रोसेस में इस्तेमाल होने वाला स्पर्म एक मेडिकल स्टूडेंट का है, लेकिन जब DNA रिपोर्ट आई तो पूरी बात सामने आई ।

मॉर्गन ने अपने पिता पर दर्ज करवाया धोखाधड़ी का केस

वहीं, मॉर्गन ने डॉक्टर पर ये आरोप लगाया है कि उन्होंने उनके माता-पिता से यह बात छुपाई है। उन्होंने आगे बताया की डॉक्टर को यह पता था वह किसकी बेटी है, वो तब भी मॉर्गन का स्त्री संबंधी समस्याओं का इलाज करते रहे। अगर उन्हें इस बात का पता होता तो वह अपने असली पिता से कभी भी इलाज नहीं करवाती। मॉर्गन ने आगे बताया कि उन्हें ऐसा महसूस हुआ कि मॉरिस ही उनके असली पिता हैं। DNA रिपोर्ट आने के बाद अब मॉर्गन, मॉरिस पर केस दर्ज कर चुकी हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story