×

अलकायदा ने दी तालिबान को जीत की बधाई, संदेश में इस बात से बढ़ी भारत की चिंता

अफगानिस्तान में अमेरिकी सेनाओं के देश छोड़ने के बाद तालिबान ने पूर्ण स्वतंत्रता' हासिल कर ली है। जिसके कुछ समय बाद ही अलकायदा ने तालिबान को बधाई दी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 1 Sep 2021 4:18 AM GMT (Updated on: 1 Sep 2021 4:31 AM GMT)
अलकायदा ने दी तालिबान को जीत की बधाई, संदेश में इस बात से बढ़ी भारत की चिंता
X

अफगानिस्तान में तालिबान की जीत पर आतंकी संगठन अलकायदा (Al-Qaeda) ने बधाई दी है। जिसमें 'इस्लाम के दुश्मनों के चंगुल से' कश्मीर और अन्य तथाकथित इस्लामी भूमि की 'मुक्ति' करने की बात कही है। इस बधाई संदेश के साथ ही भारत की चिंता बढ़ा दी है।

अफगानिस्तान में अमेरिकी सेनाओं के देश छोड़ने के बाद तालिबान ने पूर्ण स्वतंत्रता' हासिल कर ली है। जिसके कुछ समय बाद ही अलकायदा ने तालिबान को बधाई दी। जिसमें कहा कि लेवंत, सोमालिया, यमन, कश्मीर और दुनिया के अन्य इस्लामिक जमीनों को आजाद करवाने के साथ दुनिया को मुस्लिम कैदियों को आजाद कराने की भी बात कही ।

बता दें, फ़रवरी 2020 में तालिबान और अमेरिका के बीच शांति समझौते में कहां गया था कि अफगानिस्तान का मिलिटेंट ग्रुप सभी आतंकी समूहों के साथ अपने सम्बन्ध खत्म करेगा ख़ास कर अलकायदा के साथ। हालांकि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की प्रतिबंध निगरानी टीम की ओर से जारी एक रिपोर्ट में कहां गया है इसका कोई सबूत नहीं दिया गया है।

तालिबान (फोटो : सोशल मीडिया )

तालिबान की जीत को बताया प्रेरणा

अलकायदा ने अपने बधाई संदेश में अमेरिका को शैतान का राज्य कहा है। साथ ही दुनिया में सभी दबे कुचले लोगों को इसे प्रेरणा बताया है। जिसके लिखा है कि केवल जिहाद से ही जीत हासिल हो सकती है और आगे के संघर्ष के लिए तैयारी करने का समय आ चूका है।

भारत की भी बढ़ी चिंता

इसी बीच भारत के लिए भी चिंता का विषय बना हुआ है अलकायदा का तालिबान को भेजा बधाई संदेश । अफगानिस्तान में तालिबान की जीत के बाद कश्मीर में भी आतंकी गतिविधियों में इजाफा हो गया है। खबरों की माने तो अचानक कश्मीर में कई आतंकवादियों ने घुसपैठ भी किया है। वहीं कश्मीर में कई आतंकी तालिबान की जीत का जश्न भी मनाते देखे गए हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story