×

Alaska Earthquake Viral Video: अलास्का में 8.2 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का अलर्ट, वीडियो देख डर जाएंगे आप भी

Alaska Earthquake Viral Video: अमेरिका के अलास्का में भूकंप का तीव्र झटका महसूस किया गया है। भूकंप की तीव्रता इतनी ज्यादा है कि सुनामी का अलर्ट जारी किया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 29 July 2021 8:28 AM GMT (Updated on: 29 July 2021 8:51 AM GMT)
Alaska Earthquake Viral Video
X

अल्सका में भूकंप (Photo Twitter Video)

Alaska Earthquake Viral Video: अमेरिका के अलास्का में भूकंप का तीव्र झटका महसूस किया गया है। भूकंप की तीव्रता इतनी ज्यादा है कि सुनामी का अलर्ट जारी किया गया है। भूकंप से झटके के थर्राने के बाद पूरे इलाके में सायरन की आवाजे गूंजने लगी।

दरअसल, अमेरिका के अलास्का प्रायद्वीप में बेहद तेज भूकंप के झटके को महसूस किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्थानीय समय के तहत बुधवार की देर रात रिक्टर स्केल पर 8.2 तीव्रता का भूकंप आया । भूकंप की पुष्टि यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) ने की है।

भूकंप का वीडियो वायरल

बताया जा रहा है कि भूकंप का केंद्र अलास्का में सतह की गिराई से 45 किलो मीटर नीचे रहा। वैसे तो भूकंप के झटके से किसी तरह के जान माल के नुकसान की कोई जानकारी नहीं मिली है। न ही कोई बड़ी क्षति बताई जा रही है। लेकिन भूकंप के झटके की तीव्रता को देखते हुए सुनामी की चेतावनी जारी की गई है। अमेरिकी जियॉलजिकल सर्वे के मुताबिक़, अलास्का के तेज भूकंप के बाद दो बार और भूकंप के झटके महसूस हुए। इसकी तीव्रता 6.2 और 5.6 बताई गई।

भूकंप के बाद सोशल मीडिया पर इसके वीडियो वायरल हो रहे हैं। वीडियो में धरती की थर्राहट को रिकॉर्ड किया गया। एक घर पूरी तरीके से थर्राता नजर आया। घर में मौजूद लोग बच्चो को लेकर जान बचा कर भागने लगे।

सुनामी की चेतावनी

वहीं कई वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आ रहे हैं, जिसमे तेज सायरन की आवाज सुनाई दे रही है। ये सायरन सुनामी की चेतावनी दे रहे हैं। सड़को पर लोग भूकंप और सायरन की आवाज सुन बीच रास्ते पर रुक गए।

बता दें कि जिस इलाके में भूकंप आया हैं वहां पिछले सात दिनों में 100 मील के अंदर तीन बार पहले भी भूकंप आ चुका है। विभाग ने दक्षिण अलास्का, अलास्का के पेनिनसुला और एलेयुटियन द्वीप पर सुनामी की चेतावनी दी है। साथ ही गुआम और हवाई में भी सतर्क रहने को कहा है। लोगों से समुद्री तट से दूर जाने और मछुआरों को भी समुद्र में न जाने की चेतावनी दी है।

Shivani

Shivani

Next Story