×

South Korea: 'बच्चे पैदा करो, मिलेंगे 62 लाख रुपये 3 बच्चों पर मकान भी'! ये कंपनी दे रही ऑफर

South Korea: दक्षिण कोरिया की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी अपने कर्मचारियों को शानदार ऑफर दे रही है। जिसमे लोगों को 62.12 लाख रुपये की नकद राशि का इनाम देने की घोषणा की है।

Aakanksha Dixit
Published on: 14 Feb 2024 12:09 PM GMT
south korea
X

Amazing offer source: social media

South Korea: दक्षिण कोरिया की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी अपने कर्मचारियों को हर बार बच्चे पैदा करने पर 62.28 लाख रुपये (प्राय: $75,000) की राशि देने का प्रस्ताव लेकर देश की बच्चों की कम जन्मदर समस्या का सामना कर रही है। ऐसे बहुत से देश है जहां बच्चों का कम बर्थरेट समस्या बना हुआ है। ऐसे ही देशों में दक्षिण कोरिया भी शामिल है। दक्षिण कोरिया की कंस्ट्रक्शन कंपनी लोगों को शानदार ऑफर दे रही है।

बच्चे पैदा करने पर कर्मचारियों को इनाम

साउथ कोरिया की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी बूयॉन्ग ग्रुप (Booyoung Group) ने बच्चे पैदा करने पर अपने कर्मचारियों को 100 मिलियन कोरियाई वॉन यानी 62.12 लाख रुपये की नकद राशि का इनाम देने की घोषणा की है। इसके लिए कंपनी ने अलग से बजट बना रखा है, जो 43.6 करोड़ रुपये का है। साल 2021 तक अब तक कंपनी 70 बच्चों के जन्म पर पैसे दे चुकी है। यह इनाम महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए उपलब्ध होगा।

कंपनी का दावा: जनसंख्या को बढ़ावा देना

कंपनी के चेयरमैन ली जूंग-केएन ने बताया कि वे कर्मचारियों को बच्चे पालने के आर्थिक बोझ को कम करने के लिए सीधी आर्थिक सहायता प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "मुझे आशा है कि हमें उन कंपनियों में शामिल किया जाएगा जो जन्मों को प्रोत्साहित करने और देश के भविष्य की चिंता करते हैं।"

कंपनी दे रही प्रोत्साहन

दक्षिण कोरिया में बढ़ती जन्म दर को बढ़ावा देने के लिए यह कंपनी इस तरह की स्कीम के तहत कर्मचारियों को बच्चे पैदा करने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। इसके अलावा, तीन बच्चों वाले कर्मचारियों को 1.8 करोड़ रुपये में से एक को चुनने की सुविधा भी मिलेगी। 2022 में केवल 250,000 नवजात शिशु पैदा हुए थे। लेकिन इस योजना में तीन या अधिक बच्चों वाले कर्मचारियों के लिए स्थायी किराये के आवास भी दिए जा रहे हैं। कंपनी ने इसके लिए 2 लाख 70 हज़ार घर बनाए हैं। यह कदम लेते हुए कंपनी ने दक्षिण कोरिया में जनसंख्या को बढ़ावा देने का प्रयास किया है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story