×

अमेजन के CEO जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी ने की शादी, जाने कौन हैं इनके पति

दुनिया की जानी-मानी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी बिलियनेयर मैंकेजी स्कॉट ने शादी कर ली है। डैन जुएट सिएटल में इनके बच्चों के स्कूल में साइंस टीचर है।

APOORWA CHANDEL
Published on: 8 March 2021 9:39 AM GMT
अमेजन के CEO जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी ने की शादी, जाने कौन हैं इनके पति
X
अमेजन के CEO जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी ने की शादी

नई दिल्ली: दुनिया की जानी-मानी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी बिलियनेयर मैंकेजी स्कॉट ने शादी कर ली है। डैन जुएट सिएटल में इनके बच्चों के स्कूल में साइंस टीचर है। शादी के बाद मैकेंजी ने बयान जारी कर कहा, कि डेन एक बहुत अच्छे इंसान हैं और मैं उनको लेकर बहुत ही उत्साहित और खुश हूं।

2019 में जेफ बेजोस से हुआ था तलाक

आपको बता दें कि मैकेंजी स्कॉट ने 1993 में जेफ बेजोस से शादी की थी। जिसके बाद इन्होंने 2019 में तलाक ले लिया था। अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस $ 176.6 बिलियन डॉलर के मालिक है और वो दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति है। जैफ और मैकेंजी के चार बच्चे है।

ये भी देखिये: बाटला एनकाउंटर: दिल्ली की साकेत कोर्ट ने सुनाया फैसला, आतंकी आरिज दोषी करार

सबसे अमीर महिलाओं की लिस्ट में शामिल है मैकेंजी

आपको बता दें कि मैकेंजी का नाम दुनिया की सबसे अमीर महिलाओं की लिस्ट में शामिल है। मैकेंजी 53 अरब से ज्यादा की संपत्ति की मालकिन है। उन्हें एक समाजसेविका के रूप में जाना जाता है। जेफ बेजोस से तलाक लेने के बाद से अब तक मैकेंजी 1.7 अरब डॉलर दान कर चुकी है। और उन्होंने अपनी कुल संपत्ति में से ज्यादातर रुपये दान करने की बात कही है। उन्होंने अधिकतर दान महिलाओं से जुड़े संगठनों, फूड बैंक और अश्वेत कॉलेजों को दिया है।

उपन्यासकार भी है मैकेंजी

मैकेंजी एक उपन्यासकार भी है और उन्होंने किताबें भी लिखी हैं। साल 2005 में उनकी पहली किताब ‘दि टेल्टिंग ऑफ लूथर ऑल ब्राइट’ आई थी। जिसके बाद 2013 में उनकी ‘ट्रैप्स’ नाम की किताब भी आई थी। जेफ बेजोस ने उनकी पहली मुलाकात साल 1992 में एक जॉब इंटरव्यू के दौरान हुई थी। जिस कंपनी का नाम डी ई शॉ था और जैफ ने मैकेंजी की इंटरव्यू लिया था।

ये भी देखिये: विश्व की ये दिग्गज महिला राष्ट्रपति, जाने कैसा रहा इनका राजनीतिक सफर

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

APOORWA CHANDEL

APOORWA CHANDEL

Next Story