×

Amazon सीईओ जेफ बेजोस अपने भाई के साथ जा रहे हैं अंतरिक्ष, इस तारीख को होंगे रवाना

Amazon सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) अंतरिक्ष में जाने की तैयारी कर ली है। जी हां आपने सही सुना है Amazon फाउंडर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) अपनी ही स्पेस कंपनी से अंतरिक्ष जा रहे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 7 Jun 2021 1:38 PM GMT (Updated on: 7 Jun 2021 1:39 PM GMT)
जेफ बेजोस
X

जेफ बेजोस (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Amazon CEO Jeff Bezos: Amazon सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) अंतरिक्ष में जाने की तैयारी कर ली है। जी हां आपने सही सुना है Amazon फाउंडर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) अपनी ही स्पेस कंपनी से अंतरिक्ष जा रहे हैं। इस स्पेस कंपनी का नाम है Blue Origin । इस बात की जानकारी जेफ बेजोस ने सोशल मीडिया के माध्यम से दिया है।

बता दें कि Amazon सीईओ जेफ बेजोस अगले महीने 20 जुलाई को अपने भाई के साथ अंतरिक्ष जाएंगे। जेफी की माने तो यह उनकी कंपनी की ओर से पहली बार मानवसहित स्पेस का हिस्सा बनेगा। सिर्फ इतना ही नहीं जेफर Amazon के सीइओ पद को छोड़ रहे हैं। Amazon सीईओ पद के छोड़ने से ठीक 15 दिन बाद जेफ बेजोस अंतरिक्ष के सैर करने के लिए रवाना होगें।

Amazon सीईओ जेफ बेजोस ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा है कि, 'मैंने पांच साल की उम्र से ही स्पेस में ट्रैवल करने का सपना देखता था'। जेफ ने कहा कि वह अपने भाई के साथ 20 जुलाई को कुछ नया करने के लिए अंतरिक्ष में जाएंगे। इस बात का ऐलान मई में Blue Origin ने किया था। इस फ्लाइट में कम से कम 6 लोग एक साथ जा सकते हैं। जेफ विश्व के पहले ऐसे अरबपति होगे जो अंतरिक्षा की यात्रा पर जा रहे हैं।


इनके करोड़ के मालिक है जेफ बेजोस

आपको बताते चलें कि जेफ बेजोस (Jeff Bezos) की कुल संपत्ति 204.6 अरब डॉलर है। जेफ विश्व के पहले सबसे अमीर आदमी हैं। साल 2017 में बेजोस 100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल थे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story