×

झटके में करोड़ों का दान! अब इसलिए हो रही पूरी दुनिया में इनकी चर्चा

अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस को कुछ टाइम पहले ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा है। जेफ बेजोस ने कुछ समय पहले ही करोड़ों रुपए दान किए हैं, जिसे लेकर सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें ट्रोल कर रहे हैं।

Roshni Khan
Published on: 27 Nov 2019 8:02 AM GMT
झटके में करोड़ों का दान! अब इसलिए हो रही पूरी दुनिया में इनकी चर्चा
X

नई दिल्ली: अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस को कुछ टाइम पहले ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा है। जेफ बेजोस ने कुछ समय पहले ही करोड़ों रुपए दान किए हैं, जिसे लेकर सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। आप सोच रहे होंगे कि रुपए दान के बाद भी आखिर लोग ट्रोल क्यों कर रहे हैं तो आइए हम बताते है आपको पूरा मामला।

ये भी देखें:ISRO Launch Cartosat – 3 : चंद्रयान-2 के बाद लांच हुआ पहला Cartosat-3 सैटेलाइट

एक मैग्जीन से मिली जानकारी के मुताबिक बेजोस ने हाल में करीब 706 करोड़ रुपये (98.5 मिलियन डॉलर) गरीबों की मदद के लिए दान में दिए हैं। उन्होंने ये अमाउंट अमेरिका के 23 राज्यों के 32 संस्थानों को दान में दी है, जो गरीबों के लिए ही काम करते हैं।

फोर्ब्स के ट्वीट को ब्रिटेन में लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन ने अपने अकाउंट से रीट्वीट किया है। जेरेमी ने इसके साथ ही लिखा कि 'जेफ ने जितनी रकम दान की है, वह उनकी कुल कमाई का 0.09% हिस्सा ही है। उन्होंने यह भी लिखा कि अब अपना टैक्स भी भर दीजिए। आपको बता दें कि जेफ बेजोस की हर 24वें सेकंड की कमाई 43 लाख रुपये है।

ये भी देखें:सेना ने की बमबारी: आतंकियों पर गिरी दना-दन मिसाइलें, कई ठिकाने हुए तबाह

जिसके बाद ही लोगों ने बेजोस को ट्रोल करना शुरू कर दिया। ट्रोलर्स ने ट्रोल करते हुए लिखा कि वह हर सेकंड में जितना कमाते हैं, उतने में सैकड़ों लोगों को खाना खिलाया जा सकता है। मिली जानकारी के अनुसार, अमेजन ने 2018 में अमेरिकी संघीय आयकर में एक भी पैसा नहीं दिया था।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story