×

अमेरिका में भारतीय डॉक्टर की हत्या पर सदमे में परिवार और डॉक्टर्स

Gagan D Mishra
Published on: 15 Sep 2017 6:48 AM GMT
अमेरिका में भारतीय डॉक्टर की हत्या पर सदमे में परिवार और डॉक्टर्स
X
अमेरिका में भारतीय डॉक्टर की हत्या पर सदमे में परिवार और डॉक्टर्स

वाशिंगटन: अमेरिका के कंसास में बुधवार रात को हुई भारतीय मूल के डॉक्टर अच्युत रेड्डी की हत्या पर उनके सहकर्मी, मरीज और चिकित्सा समुदाय के लोग शोकाकुल हैं। वे उन्हें याद करते हुए कहते हैं कि रेड्डी बेहद अच्छे इंसान और करुणा से भरे हुए थे।

तेलंगाना के रहने वाले रेड्डी (57) की बुधवार रात को ईस्ट विचिटा में उनके क्लिनिक में चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी।

पुलिस ने उमर राशिद दत्त नाम के एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है।

रेड्डी की मरीज सेसिलिया स्मिथ ने गुरुवार को उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए डॉ. रेड्डी द्वारा उनकी जान बचाने का आभार जताया।

सेसिलिया स्मिथ ने केडब्ल्यूसीएच टीवी को बताया, "मैंने खुद को मारने की कोशिश की और अगर वह नहीं होते तो मैं आज जिंदा नहीं होती।"

रेड्डी के पिछले 20 वर्षो से मरीज रहे डोना लॉयड और उनके पति कहते हैं, "वह बहुत दयालु और प्यारे शख्स थे। वह काफी अच्छे डॉक्टर थे, जिनसे आप बात करना चाहेंगे।"

डोना के उपचार के लिए रेड्डी ने उन्हें योगा करने के लिए प्रेरित किया। रेड्डी ने विचिटा में दो दशक तक प्रैक्टिस करने के बाद 2003 में अपना क्लिनिक हॉलिस्टिक साइकैट्रिस्ट सर्विसेज खोला था।

रेड्डी के परिवार ने जारी बयान में कहा कि वे हर उस शख्स का आभार व्यक्त करना चाहते हैं, जो उनके जीवन में खुशियां लेकर आए।

रेड्डी की हत्या से डॉक्टर समुदाय भी शोकाकुल है।

विचिटा ईगल समाचार पत्र ने सेडग्विक काउंटी की मेडिकल सोसाइटी के अध्यक्ष डेनिस नाइट के हवाले से बताया, "डॉक्टर रेड्डी अद्भुत और पेशेवर थे। वह सभी से गर्मजोशी और प्यार से मिलते थे। उनके पास हर किसी को समझने की अद्भुत शक्ति थी।"

रेड्डी की हत्या को लेकर लोगों में रोष है। कुछ पोस्टरों में रेड्डी के हत्यारे को फांसी पर लटकाने या कड़ी सजा देने की मांग की गई है।

रेड्डी दूसरे भारतीय हैं, जिनकी इस साल कंसास में हत्या कर दी गई। इससे पहले तेलंगाना के निवासी श्रीनिवास कुचिभोटला की फरवरी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

--आईएएनएस

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story