×

अमेरिका ने छोड़ दी शराफत, अब चीन से ऐसे करेगा हिसाब, लेगा सख्त एक्शन

कोरोना वायरस फैलने के बाद से ही अमेरिका और चीन के बीच काफी तनातनी चल रही है। अमेरिका चीन से इस मामले के बाद काफी नाराज चल रहा है। वहीं इस बीच एक बार फिर से अमेरिका ने चीन को चेतावनी दी है।

Shreya
Published on: 25 Jun 2020 7:08 AM GMT
अमेरिका ने छोड़ दी शराफत, अब चीन से ऐसे करेगा हिसाब, लेगा सख्त एक्शन
X

वॉशिंगटन: कोरोना वायरस फैलने के बाद से ही अमेरिका और चीन के बीच काफी तनातनी चल रही है। अमेरिका चीन से इस मामले के बाद काफी नाराज चल रहा है। वहीं इस बीच एक बार फिर से अमेरिका ने चीन को चेतावनी दी है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) रॉबर्ट ओब्रायन ने चीन को चेताते हुए कहा है कि अमेरिका हमेशा चीन को सम्मान देता आया है, लेकिन चीन की ऐसी हरकतें नहीं हैं और अब अमेरिका के अच्छे व्यवहार के दिन खत्म हो गए हैं।

अब शराफत नहीं दिखाएगा चीन

रॉबर्ट ओब्रायन ने कहा कि अमेरिका अब चीन की कम्युनिस्ट पार्टी का खतरा पहचान गया है और उसे आगे बढ़ने नहीं दिया जाएगा। अब अमेरिका चीन के प्रति शराफत नहीं दिखाएगा। अब चीन को डोनाल्ड ट्रंप की अगुवाई में जवाब दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: 1983 World Cup: इस तेज गेंदबाज की वजह से जीती थी टीम इंडिया, ऐसे पलटा गेम

पिछली सरकारों ने चीन में काफी निवेश किया, जो गलती थी

रॉबर्ट ओब्रायन ने कहा कि अमेरिका की पिछली सरकारों ने चीन में काफी निवेश किया और उसके इंजीनियर को ट्रेनिंग दी, जो हमारी गलती थी। हमें चीन से उम्मीद थी कि अगर वो आगे बढ़ता है तो वह अपने लोगों को कुछ अधिकार देगा, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। NSA ने कहा कि वो चीन के खिलाफ नहीं हैं, बल्कि वो वहां की कम्युनिस्ट पार्टी के खिलाफ बोल रहे हैं।

चीन अमेरिका के खिलाफ रच रहा है साजिश

NSA रॉबर्ट ओब्रायन ने चीन पर अमेरिका के खिलाफ साजिश रचने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि चीन साइबर तौर पर भी अमेरिका के खिलाफ साजिश रचने में लगा है और लाखों अमेरिकी नागरिकों के डाटा जुटा रहा है। अब ऐसी चीनी कंपनियों के खिलाफ ट्रंप सरकार सख्त एक्शन लेगी।

यह भी पढ़ें: 1983 World Cup: टूट गई थी जीत की उम्मीद, फिर कपिल की इन बातों ने भरा जोश

कोरोना वायरस के लिए चीन को बताया जिम्मेदार

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और यहां तक उनकी कैबिनेट का हर सदस्य चीन को कोरोना वायरस फैलाने के पीछे जिम्मेदार मान रहा है। बता दें कि अमेरिका इस महामारी से काफी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है और वहां पर अब तक सवा लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं अमेरिका में इस साल नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं और ऐसे में वहां पर कोरोना वायरस एक बड़ा मुद्दा बन रहा है, जिसके चलते चीन भी इस वक्त मुद्दा बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: पाक की एक और नापाक हरकतः इस बार दिल्ली को दहलाने की रच दी साजिश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story