×

America Corona Cases: सावधान अमेरिका, कोरोना केस हुए डबल, रोज मिल रहे 26 हजार से अधिक मरीज

America Corona Cases Double : कोरोना की तीसरी लहर के लिहाज से भारत में अगले 125 दिन काफी अहम बताए जा रहे हैं तो वहीं अमेरिका की स्थिति भी कुछ ज्यादा अच्छी नहीं है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 17 July 2021 3:38 AM GMT
delta variant spread in 104 countries
X

(सांकेतिक फोटो : सोशल मीडिया )

America Corona Cases: दुनियाभर में कोरोना वायरस के फैलने के लगभग दो साल होने वाले हैं। इन दो सालों में कभी कोरोना का आंकड़ा पीक पर पहुंचा तो कभी संक्रमण लगभग थम सा गया। वैक्सीन आई तो संक्रमण से बचाव के लिए कुछ राहत मिली लेकिन कोरोना के नए नए वैरिएंट, कोरोना की दूसरी और अब तीसरी लहर कई देशों के लिए मुसीबत का सबब बन गई। जिन देशों ने कोरोना पर कंट्रोल कर लिया था, वहां दोबारा संक्रमण फैलने लगा है। अमेरिका में कोरोना के मामले पिछले कुछ दिनों में दोगुने हो गए है।

अमेरिका के आधे राज्यों में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी

कोरोना की तीसरी लहर के लिहाज से भारत में अगले 125 दिन काफी अहम बताए जा रहे हैं तो वहीं अमेरिका की स्थिति भी कुछ ज्यादा अच्छी नहीं है। पहले जहां कुछ दिनों से कोरोना के केस घट रहे थे तो वहीं एक बार फिर कोरोना के मामले देश में बढ़ने लगे हैं। अमेरिका में पिछले कुछ दिनों से जो आंकड़ा सामने आया है वो काफी चिंताजनक है। कोरोना संक्रमण के केस दोगुने हो गए हैं।


अमेरिका में ताजा कोरोना आंकडे की बात करें तो नए मामले 40 हजार के पार पहुंच गए हैं। पिछले तीन सप्ताह में कोरोना केसों का आंकड़ा डबल हो गया है। एक्सपर्ट इस आकंडे से काफी चिंतित हैं और चेतावनी भी जारी कर चुके हैं।

अमेरिका में कोरोना का कुल आंकड़ा

पिछले गुरुवार को यूएस में 28,315 नए कोरोना मरीज पाए गए थे, वहीं 280 संक्रमितों की मौत हो गई थी। एक सप्ताह में कोरोना मरीज 121 फ़ीसदी की दर से बढ़े हैं। एक महीने पहले जहां कोरोना के नए मामलों की संख्या 11,000 थी तो वहीं अब रोजाना लगभग 26,000 से अधिक केस सामने आ रहे हैं। देश के सभी 50 राज्यों में संक्रमण बढ़ा है। वहीं 19 राज्य ऐसे हैं, जहां कोरोना मरीज दोगुने हो गए हैं। हालांकि अमेरिका में लगभग 55.6 फीसदी आबादी को कोरोना का टीका भी लग चुका है।

बता दें कि विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) के मुखिया टेड्रोस अधनोम ने चेतावनी दी है कि दुनिया कोरोना वायरस की तीसरी लहर के शुरुआती चरण में पहुंच चुकी है। डब्‍ल्‍यूएचओ प्रमुख ने चेतावनी देते हुए कहा कि डेल्‍टा वेरिएंट अब दुनिया के 111 से ज्‍यादा देशों में पहुंच गया है।

Shivani

Shivani

Next Story