Coronavirus: अमेरिका में कोरोना विस्फोट, सवा लाख से अधिक अस्पतालों में भर्ती, पिछला रिकॉर्ड टूटा

America Covid Cases Today: न्यूयार्क से बड़ी खबर आ रही है। संयुक्त राज्य अमेरिका में कोविड -19 विस्फोट हुआ है। यहां सोमवार को अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या एक लाख 32 हजार 646 की एक नई ऊंचाई पर पहुंच गई है।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Shreya
Published on: 11 Jan 2022 3:36 AM GMT
Coronavirus: अमेरिका में कोरोना विस्फोट, सवा लाख से अधिक अस्पतालों में भर्ती, पिछला रिकॉर्ड टूटा
X

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

America Covid Cases Today: न्यूयार्क से बड़ी खबर आ रही है। संयुक्त राज्य अमेरिका में कोविड -19 विस्फोट हुआ है। यहां सोमवार को अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या एक लाख 32 हजार 646 की एक नई ऊंचाई पर पहुंच गई है। रायटर के मुताबिक, जनवरी में अत्यधिक संक्रामक ओमिक्रोन वैरिएंट के मामलों (Corona Omicron Cases In America) में वृद्धि के बीच अमेरिका पिछले साल के एक लाख 32 हजार 51 मरीजों के रिकॉर्ड को पार कर गया है।

अमेरिका में दिसंबर के अंत से अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों में लगातार वृद्धि हो रही है, जो कि पिछले तीन हफ्तों में दोगुनी हो गई है, क्योंकि ओमिक्रोन ने संयुक्त राज्य अमेरिका में डेल्टा वैरिएंट (Covid Delta Variant) को तेजी से पीछे छोड़ दिया है।

डेलावेयर, इलिनोइस, मेन, मैरीलैंड, मिसौरी, ओहियो, पेंसिल्वेनिया, प्यूर्टो रिको, यूएस वर्जिन आइलैंड्स, वर्मोंट, वर्जीनिया, वाशिंगटन डीसी और विस्कॉन्सिन ने हाल ही में अस्पताल में भर्ती कोविड -19 रोगियों के रिकॉर्ड स्तर की सूचना दी है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि ओमिक्रॉन संस्करण (Omicron Variant) के कारण होने वाले संक्रमणों की संख्या अस्पतालों की प्रणालियों को प्रभावित कर सकती है, जिनमें से कुछ ने पहले ही वैकल्पिक प्रक्रियाओं को निलंबित कर दिया है क्योंकि वे कर्मचारियों की कमी के बीच रोगियों की वृद्धि को संभालने के लिए जूझ रहे हैं।

स्कूल ठप, मेट्रो लाइनों पर सेवा निलंबित

तेजी से कोविड मामलों में वृद्धि ने स्कूलों को ठप कर दिया है, स्कूल कर्मचारियों, शिक्षकों और बस चालकों की अनुपस्थिति की समस्या से जूझ रहे हैं। शिकागो ने चौथे दिन के लिए कक्षाएं रद्द कर दीं क्योंकि शिक्षक इस बात पर सहमत नहीं थे कि बढ़े हुए संक्रमण से कैसे निपटा जाए। न्यूयॉर्क सिटी ने अपने ट्विटर अकाउंट के अनुसार, बड़ी संख्या में कर्मचारियों के बीमार होने के कारण तीन मेट्रो लाइनों पर सेवा निलंबित कर दी है। कर्मचारियों को कार्यालय बुलाने की कंपनियों की योजना भी पटरी से उतर गई है।

एक नई वैक्सीन की आवश्यकता

अमेरिका में औसतन 1,700 मौतें प्रति दिन हो रही हैं, जो हाल के दिनों में लगभग 1,400 से अधिक हैं। फिलहाल ओमिक्रान के मुकाबले के लिए एक नई वैक्सीन की आवश्यकता है। फिट्जर इंक के सीईओ ने सोमवार को कहा, उनकी कंपनी मार्च तक नई वैक्सीन लॉन्च कर सकती है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story