×

भारत में बेकाबू हुआ कोरोना, अमेरिका ने कहा- कुछ हफ्तों के लिए बंद हो देश

डॉ फौसी ने कहा कि भारत में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए देश को तत्काल कुछ हफ्तों के लिए बंद करने की जरूरत है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 1 May 2021 6:12 AM GMT
भारत में बेकाबू हुआ कोरोना, अमेरिका ने कहा- कुछ हफ्तों के लिए बंद हो देश
X

 मुख्य चिकित्सा सलाहकार डॉ एंथनी फौसी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: देश में तेजी से कोरोना वायरस (COVID-19 in India) का कहर बढ़ता जा रहा है। हालात बेहद चिंताजनक हो गए हैं। भारत में पहली बार एक दिन में चार लाख से भी ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि साढ़े तीन हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रशासन के मुख्य चिकित्सा सलाहकार डॉ एंथनी एस फौसी ने कहा कि भारत में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए देश को तत्काल कुछ हफ्तों के लिए बंद करने की जरूरत है। देश को लॉकडाउन करने से कोविड-19 संक्रमण पर काफी बद तक नियंत्रण पाया जा सकता है।

भारत में लॉकडाउन लगाए जाने की जरूरत

एक अंग्रेजी अखबार को शुक्रवार को दिए इंटरव्यू में डॉ एंथनी एस फौसी ने कहा कि बेकाबू हो रहे कोरोना संक्रमण की वजह से भारत इस वक्त मुश्किल दौर से गुजर रहा है। ऐसे में देश में कुछ समय के लिए लॉकडाउन लगाने की जरूरत है। ताकि महामारी पर लगाम लगाया जा सके।

डॉ एंथनी एस फौसी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

उन्होंने कहा कि भारत में जिस तरह कोरोना फैल रहा है, लोगों को अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड के लिए परेशान होना पड़ रहा है। दवाओं की कालाबाजारी की जा रही है। लोग बेबस हो चुके हैं। ऐसे में देश में कुछ समय के लिए तत्काल रूप से लॉकडाउन लगाने की जरूरत है।

ऑक्सीजन और दवाओं की शिकायत ऐसे करें दूर

इसके साथ ही उन्होंने टीकाकरण अभियान को तेज करने पर भी जोर दिया। बाइडेन प्रशासन के मुख्य चिकित्सा सलाहकार ने कहा कि अगर कुछ हबप्ते पहले वैक्सीनेशन को तेज कर दिया जाता तो अभी काफी हद तक इस पर अंकुश लग सकता था। उन्होंने कहा कि भारत में ऑक्सीजन के लिए मारामारी है, इसके लिए कमीशन गठित करने की आवश्यकता है। जिससे ऑक्सीजन की आपूर्ति और दवाओं की सप्लाई आसानी से हो सके।

Shreya

Shreya

Next Story