×

इजरायल-हमास जंग में मारे गए करीब 200 लोग, बाइडन प्रशासन पर बना दबाव

इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग 8 दिनों से जारी है । दोनों के बीच जारी संगर्ष को रोकने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और उनका प्रशासन पीछे से कोशिश कर रहे हैं।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Monika
Published on: 18 May 2021 2:57 AM GMT (Updated on: 18 May 2021 5:20 AM GMT)
between Israel- Palestine war
X

इजरायल-हमास जंग की तस्वीर के साथ अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडन (फाइल फोटो : सोशल मीडिया ) 

नई दिल्ली: इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग 8 दिनों से जारी है । दोनों के बीच जारी संगर्ष को को रोकने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और उनका प्रशासन पीछे से कोशिश कर रहे हैं।

खबरों की माने तो इजरायल द्वारा गाजा स्थित कुछ समाचार संस्थाओं की बिल्डिंग को निशाना बनाने के बाद से अमेरिका पर काफी इसका दबाव बढ़ा है। बाइडन प्रशासन ने यह माना है कि इमारत पर की गई स्ट्राइक एक बड़ी रणनीतिक गलती है। वहीं बाइडन की पार्टी के सांसदों ने मांग की है कि वह इस मामले में अहम भूमिका अदा करें। लेकिन इस पर अमेरिकी अधिकारीयों का कहना है कि प्रशासन पर्दे के पीछे से कोशिश करने में जुटा हुआ है। अधिकारीयों ने यह दावा किया कि इस मामले पर इजराइली अधिकारीयों से बात करने के साथ अरब देशों में अमेरिकी सहयोगियों से भी बात की जा रही है।

फलस्तीन विदेशी मंत्री रियाद अल-मलिकी इजरायल द्वारा गाजा में युद्ध , अपराध करने के साथ मानवता के खिलाफ अपराध करने का आरोप लगाया है । विदेश मंत्री ने इजरायल पर येरूशलम में रंगभेद निति का भी आरोप लगाया है ।

हिंसा में हुई इतनी मौत

आपको बता दें, इजराइल और हमास के बीच जारी हिंसा के दौरान गाजा पट्टी में पिछले सोमवार को 58 बच्चों वह 34 महिलाओं समेत करीब 197 लोगों की मौत हुई। इजरायल में दो बच्चों समेत 10 की मौत की खबर सामने आई है। सोमवार को करीब 10 मिनट तक धमाके से गाजा शहर हिल गया । एक बड़े इलाके में हुई बमबारी पिछले 24 घंटों में सबसे भीषण रही।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story