Corona Vaccine : अमेरिका में कोरोना से मरने वाले 99 फीसदी लोगों ने नहीं लगवाई थी वैक्सीन, जानें यह वजह

Corona Vaccine:अमेरिका के विशेषज्ञ का कहना कोरोना से मरने वाले लोगों में 99 फीसदी ऐसे लोग जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 5 July 2021 2:56 AM GMT
अमेरिका में कोरोना से मरने वाले 99 फीसदी लोगों ने नहीं लगवाई थी वैक्सीन,
X

कोरोना से मौतें (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Corona Vaccine : कोरोना वायरस को रोकने के लिए दुनियाभर में वैक्सीनेशन अभियान (Vaccination Campaign) चलाया जा रहा है। लेकिन अभी भी कई ऐसे लोग हैं जो वैक्सीन (Vaccine) को लगवाने में लापरवाही बरत रहे हैं। इसी बीच अमेरिका (America) के संक्रामक रोग विशेषज्ञ का कहना है कि हाल ही में कोरोना से मरने वाले लोगों में 99 फीसदी ऐसे लोग थे जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई थी।

डॉ. एंथनी फाउची ने 'मीट द प्रेस को बताया कि यह काफी निराशाजनक है जहां आपके पास एक भयानक दुश्मन कोरोना वायरस के रूप में है। हमारे पास उसकी काट भी मौजूद है जोकि काफी प्रभावी है। लेकिन इसके बावजूद इसे पूरी तरह से देश में लागू नहीं किया जा रहा है।


कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावी हुआ अमेरिका


उन्होंने कहा अमेरिका बहुत भाग्यशाली है उसके पास पूरे देश में अनिवार्य रूप से सभी को टीका लगाने के लिए पर्याप्त टीके हैं। दुनियाभर में ऐसे भी लोग हैं जो वैक्सीन पाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। कोरोना महामारी ने सबसे ज्यादा अमेरिका में अपना कहर दिखाया है। दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें कोरोना से अमेरिका में हुई है। बताया जा रहा है कि अमेरिका में अब तक कोरोना से मरने वाली मौतों का आंकड़ा 6,05,000 से अधिक गया है।


आपको बता दे कि अमेरिका कोरोना वैक्सीन के मामले में सबसे आगे है। रोजाना बड़ी संख्या में कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। आंकड़ों के अनुसार अब तक अमेरिका में 33 करोड़ कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है और 15 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना की दोनों डोज लग चुकी है।

Shraddha

Shraddha

Next Story