×

America Me Tufan: अमेरिका में इडा तूफान का कहर, आपस में टकराए कई वाहन, हालात खतरनाक

America Me Tufan: अमेरिका के न्यू ऑर्लेअंस में रविवार को एपी ग्रैंड इस्ले द्वीप के समीप इडा तूफान अमेरिका के लुइसियाना तट से टकराया गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 30 Aug 2021 3:00 AM GMT
America Me Tufan
X

इडा तूफान की तस्वीरें (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

America Me Tufan: अमेरिका के न्यू ऑर्लेअंस में रविवार को एपी ग्रैंड इस्ले द्वीप के समीप इडा तूफान अमेरिका के लुइसियाना तट से टकराया गया। जब ये ये तूफान अमेरिका के लुइसियाना तट से टकराया तो उस वक्त 241 किलोमीटर प्रति घंटें की रफ्तार से हवा चल रही थी। यह अमेरिका के सबसे ताकतवर तूफानों में से एक बताया जा रहा है।

जानकारी के मुताबित यह तूफान उस तारीख को आया जब 16 साल पहले तूफान कैटरीना ने लुइसियाना और मीसीसिपी में भारी तबाही मची थी। कैटरीना पहली जमीन पर यहां टकराया था। उससे करीब 40 मील की दुरी यह तूफान तट से टकराया।

इडा तूफान की तस्वीरें (फोटो:सोशल मीडिया)

वहीं मिली जानकारी के मुताबित इस तूफान के लुइसियाना के दक्षिणपूर्व हिस्से में आगे बढ़ने की आशंका है। इससे न्यू ऑलेअंस और बैटोन रोग्यू में विनाशकारी प्रभाव पड़ने की आशंका जताई गई है। यह तूफान इडा मैक्सिको की खाड़ी के उत्तरी भाग में गर्म समुद्र के कुछ हिस्सों आगे बढ़ने के साथ ही और ताकवर हो गया।

अमेरिका में उटाह हाईवे पर रेतीला तूफान बना मौत का कारण

वहीं अमेरिका में बीते दिन अमेरिका के उटाह एक रेतीला तूफान ने कई लोगों की जान ले ली है। यहां तूफान उटाह हाइवे पर इस रेतीले तूफान के बीच करीब 22 व्हीकल आपस में भीड़ गए। जिससे इस हादसे में करीब 8 लोगों की मौत हो गई। जिनमें 4 बच्चे थे।

उटाह एक रेतीला तूफान में आपस में टकराई गाड़ियां (फोटो:सोशल मीडिया)


वीकेंड की छुट्टियां मनाकर लौट रहे थे लोग

समाचार एजेंसी एपी से मिली जानकारी के मुताबित रविवार की दोपहर को कई लोग जब वीकेंड की छुट्टियां मनाकर लौट रहे थे। तबि हाईवे पर लंबा जमा लग गया। यहां पर अचानक रेतीला तूफान आ गया। जिसके कारण कुछ दिखाई नहींम दिया और वाहनों की आपस में भिड़त हो गई है।

तूफान में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

इस तूफान में घायल हुए करीब दस लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई। उनमें पांच एक ही गाड़ी में सवार थे। जबकि अन्य लोग दूसरे व्हीकल में सवार थे। जिनकी मौत हुई है उसमें दो साल के बच्चे से लेकर 51 तक के पुरुष शामिल थे।

उटाह एक रेतीला तूफान की गाड़ियों की आपस में टक्कर (फोटो:सोशल मीडिया)


तूफान की वजह से बड़ी संख्या में वाहनों की आपस में टक्कर

स्थानीय पुलिस ने बताया कि तूफान के बीच हाइवे पर बड़ी संख्या में वाहन आपस में भीड़ गए। जिसके बाद हाइवे पर लंबा जाम लग गया। आपस में भिड़े हुए वाहनों को क्रेन की मदद से निकाला गया है। जिसके बाद काफी लंबे समय तक हाईवे को बंद रखा गया है।

स्थानीय पैट्रोलिंग पार्टी ने जो तस्वीरे साझा की हैं उसमें देखा जा सकता है कि गाड़ियां किस तरह एक दूसरे से भिड़ी हुई दिखाई दे रही हैं। कुछ गाड़ियां की तूफान में ट्रकों टक्कर हो गई है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story