×

तूफान से भयंकर तबाही : अमेरिका में मची आफत का देखें ये भयानक मंजर, अब तक 100 से ज्यादा की मौत

America Mein Toofan : भीषण तूफान ने अमेरिका में आफत मचा दी है। इस तूफान को अमेरिका के इतिहास में सबसे बड़े चक्रवात के रूप में बताया जा रहा है।

Vidushi Mishra
Written By Vidushi Mishra
Published on: 13 Dec 2021 3:00 AM GMT (Updated on: 13 Dec 2021 3:14 AM GMT)
America Mein Toofan
X

अमेरिका में तूफान(फोटो- सोशल मीडिया)

America Mein Toofan : अमेरिका में तूफान ने इन दिनों भीषण तबाही मचा रखी है। यहां के केंटकी में भयंकर चक्रवात में इमारतों के नीचे दबने से अबतक करीब 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। ताजा जानकारी मिली है कि इस तूफान में अमेरिका में मोमबत्ती फैक्ट्री में आठ लोगों के गुम होने की खबर मिल रही है, वहीं बताया जा रहा कि 8 लोगों की मौत हो गई।

भीषण तूफान(America Mein Toofan) ने अमेरिका में आफत मचा दी है। इस तूफान को अमेरिका के इतिहास में सबसे बड़े चक्रवात के रूप में बताया जा रहा है। इस तबाही (America Mein Toofan) वाले तूफान ने खूबसूरत से छोटे-बड़े सभी शहरों को बर्बाद कर दिया है।

इस तूफान से एक ट्रेन पटरी से नीचे उतर गई। चक्रवात से अमेजॉन के गोदाम में आधे से ज्यादा सामान तबाह हो गया है।

अमेरिका में आए तूफान का ये भयावह मंजर किसी हॉलीवुड मूवी के सीन से कम नहीं लग रहा है। तूफान से पूरा का पूरा शहर एक झटके में बंजर बन जाता है, इस प्राकृतिक आफत से भागने के अलावा बचने का कोई रास्ता नहीं। लोगों का पीछा करता ये तूफान से आगे बढ़ता जा रहा है। इस तूफान के दस्तक देने की भयंकर तस्वीरों से लोगों की हालत खराब हो रही है। सच में ये बहुत ही भयावह स्थिति है।

सामने आए अमेरिका के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि हर तरफ तबाही की निशानियां मौजूद है। जिससे कहा जा सकता है कि ये तूफान कितना ज्यादा भयावह है। साथ ही इस वीडियो में तूफान की कई भयानक तस्वीर दिखाई दे रही है। हर तरफ अंधेरा ही अंधेरा।

देश के केंटकी से शुरू हुआ ये तबाही का तूफान अभी तक देश के कुल 5 राज्यों में तबाही मचा चुका है। आगे इस तूफान के बढ़ने का अलर्ट जारी हो गया है। इस तूफान से हद से नुकसान अमेरिकी लोगों को झेलना पड़ रहा है। वहीं जनहानि सबसे बड़ा नुकसान हो रहा है।



Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story