×

New White House Press Secretary: व्हाइट हाउस की नई प्रेस सेक्रेटरी कराइन हैं खुलेतौर पर

पहली एलजीबीटीक्यू और अश्वेत महिला कराइन जीन-पियरे को व्हाइट हाउस की अगली प्रेस सचिव के रूप में नामित किया गया है। जीन-पियरे के नाम दो रिकॉर्ड होंगे।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani LalPublished By Deepak Kumar
Published on: 6 May 2022 3:13 PM GMT
Karine Jean Pierre
X

कराइन जीन-पियरे। (Social Media)

New White House Press Secretary: खुले तौर पर समलैंगिक, कराइन जीन-पियरे (karine jean pierre) को व्हाइट हाउस की अगली प्रेस सचिव के रूप में नामित किया गया है। जीन-पियरे के नाम दो रिकॉर्ड होंगे। इस पद को संभालने वाली वह पहली एलजीबीटीक्यू व्यक्ति के अलावा इस पद पर पहली अश्वेत व्यक्ति हैं। अमेरिका में एलजीबीटीक्यू (लेस्बियन, गे, बाई सेक्सुअल, ट्रांसजेंडर और क्वियर) समुदाय को शीर्ष स्तर पर समान अवसर देने की ये एक और मिसाल है।

2020 के राष्ट्रपति चुनाव अभियान के दौरान जीन-पियरे ने कमला हैरिस के चीफ ऑफ स्टाफ (Kamala Harris Chief of Staff) के रूप में कार्य किया था। जिसके साथ वह उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में सेवा करने वाली पहली अश्वेत व्यक्ति और बिडेन / हैरिस अभियान में सर्वोच्च रैंकिंग वाले समलैंगिक लोगों में से एक बन गईं। वह वर्तमान में जेन साकी के अधीन उप प्रेस सचिव के रूप में कार्य करती हैं। ज्यां-पियरे साकी की जगह लेंगी जिन्होंने घोषणा की थी कि व्हाइट हाउस में एक साल बिताने के बाद एमएसएनबीसी के साथ नौकरी करने जा रही हैं। व्हाइट हाउस में उनका आखिरी दिन 13 मई होगा।

साकी ने की ट्विटर पर जीन-पियरे की तारीफ

साकी ने ट्विटर पर जीन-पियरे की लंबी-चौड़ी तारीफ की है। उन्होंने लिखा - वह भावुक है। वह स्मार्ट है और उसके पास एक नैतिक कोर है जो उसे न केवल एक महान सहयोगी बनाता है, बल्कि एक अद्भुत माँ और इंसान बनाता है। साथ ही, उसके पास हास्य की एक बड़ी भावना है। मैं उसकी चमक देखने के लिए और इंतजार नहीं कर सकती क्योंकि वह पोडियम पर अपनी शैली, प्रतिभा और अनुग्रह लाती है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story