×

America Concerned security of Indians: भारतीयों की सुरक्षा पर अब अमेरिका ने चिंता जताई, भरोसा दिलाया

America Concerned security of Indians: व्हाइट हाउस ने कहा है कि राष्ट्रपति जो बिडेन और उनका प्रशासन भारतीय और भारतीय अमेरिकी छात्रों पर हमलों को विफल करने और बाधित करने के लिए बहुत मेहनत कर रहा है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 16 Feb 2024 11:42 AM GMT
Now America expressed concern over the security of Indians, assured
X

भारतीयों की सुरक्षा पर अब अमेरिका ने चिंता जताई, भरोसा दिलाया: Photo- Social Media

America Concerned security of Indians: व्हाइट हाउस ने कहा है कि राष्ट्रपति जो बिडेन और उनका प्रशासन भारतीय और भारतीय अमेरिकी छात्रों पर हमलों को विफल करने और बाधित करने के लिए बहुत मेहनत कर रहा है।

व्हाइट हाउस में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में रणनीतिक संचार के समन्वयक जॉन किर्बी की यह घोषणा देश के विभिन्न हिस्सों में भारतीय और भारतीय अमेरिकी छात्रों पर हो रहे हमलों के बीच आई है। किर्बी ने कहा कि, "हिंसा के लिए कोई बहाना नहीं है, निश्चित रूप से नस्ल या लिंग या धर्म या किसी अन्य कारक के आधार पर। अमेरिका में यह बिल्कुल अस्वीकार्य है। राष्ट्रपति और यह प्रशासन यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत कड़ी मेहनत कर रहे हैं कि हम इस प्रकार के हमलों को विफल करने और बाधित करने की कोशिश करने के लिए राज्य और स्थानीय अधिकारियों के साथ काम करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।"

हिंसा की घटनाएं

एक डिपार्टमेंटल स्टोर में काम करने वाले छात्र विवेक सैनी की जनवरी में जॉर्जिया के लिथोनिया में एक नशेड़ी के हमले के बाद मृत्यु हो गई। फरवरी में इंडियाना वेस्लेयन विश्वविद्यालय में एक भारतीय छात्र सैयद मज़ाहिर अली पर हमला किया गया था। पिछले कई हफ्तों में कम से कम चार भारतीय अमेरिकी छात्रों की मौत की सूचना मिली है।

इलिनोइस विश्वविद्यालय अर्बाना-शैंपेन के अकुल धवन और पर्ड्यू विश्वविद्यालय के नील आचार्य की जनवरी में भारी शराब पीने और रात में लंबे समय तक कम तापमान में रहने के कारण मृत्यु हो गई। सिनसिनाटी में लिंडनर स्कूल ऑफ बिजनेस में भारतीय मूल के छात्र श्रेयस रेड्डी बेनिगेरी को इस महीने ओहियो में मृत पाया गया था।

चिंताजनक स्थिति

भारतीय अमेरिकी समुदाय के नेता अजय जैन भूटोरिया ने कहा है कि वह अलग-अलग घटनाओं में इन छात्रों की दुखद मौतों से बहुत परेशान हैं और अमेरिका में शिक्षा प्राप्त करने वालों के लिए सुरक्षा उपायों को बढ़ाने की तत्काल आवश्यकता है। उन्होंने जोर देकर कहा कि कॉलेज अधिकारियों और स्थानीय पुलिस को इन चुनौतियों का तुरंत समाधान करना चाहिए। उन्होंने कहा, "इन घटनाओं से भारत में माता-पिता और परिवार चिंतित हैं और उनकी चिंताएं साझा की जाती हैं। अमेरिका में पढ़ रहे भारतीय छात्रों की भलाई सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा मुद्दों को संबोधित करना महत्वपूर्ण है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story