America Omicron News: US में नए वेरिएंट से पहली मौत, दुनिया के लिए बढ़ी चिंता, भारत में क्या है स्थिति?

America Omicron News: ब्रिटेन के बाद अब अमेरिका में भी ओमिक्रॉन वेरिएंट से मौत होने की खबर सामने आई है। यह अमेरिका में ओमिक्रॉन वेरिएंट से हुई पहली मौत है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 21 Dec 2021 3:18 AM GMT
America Omicron News: US में नए वेरिएंट से पहली मौत, दुनिया के लिए बढ़ी चिंता, भारत में क्या है स्थिति?
X

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

America Omicron News: कोरोना वायरस का नया वेरिएंट दुनियाभर के लिए चिंता का सबब बनता जा रहा है। तेजी से ओमिक्रॉन के मामले बढ़ने के साथ ही अब इस नए स्वरूप से मौतें भी दर्ज की जाने लगी हैं। दरअसल, ब्रिटेन के बाद अब अमेरिका में भी ओमिक्रॉन वेरिएंट से पहली मौत होने की खबर सामने आई है। यह अमेरिका में ओमिक्रॉन वेरिएंट से हुई पहली मौत है।

इससे पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (PM Boris Johnson) ने बीते हफ्ते अपने जारी बयान में इस बात की पुष्टि की थी कि यूके में व्यापक रूप से फैले ओमिक्रोन संक्रमण (Coronavirus Omicron Variant) के चलते देश में एक व्यक्ति की मौत हो गयी है। ओमिक्रोन संक्रमण के चलते होने वाली यह मौत वैश्वविक रूप से पहली मौत (Omicron First Death) रही थी। अब अमेरिका में भी ओमिक्रॉन ने एक मरीज की जान ले ली है।

यूएस में कोरोना के मामलों में 50 फीसदी वृद्धि

जाहिर है कि अमेरिका में इस महीने कोरोना के मामलों में 50 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। जिसके बाद सरकार अलर्ट पर आ गई है और लोगों को इनडोर मास्क का आदेश दिया है। वहीं, दूसरी ओर ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि जरूरत पड़ने पर इस नए वेरिएंट को लेकर सख्त कदम उठाए जाएंगे। यूनाइटेड किंगडम का कहना है कि यूएस और यूरोप में तेजी से कोविड-19 का नया स्वरूप फैल रहा है।

भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले

बता की जाए अगर भारत की तो यहां भी ओमिक्रॉन के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। देश में अब तक इस नए स्वरूप के 70 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। केवल महाराष्ट्र में ही 54 मामले ओमिक्रॉन के दर्ज किए गए हैं। जबकि दिल्ली में इसकी संख्या बढ़कर 28 पहुंच गई है। हालांकि गनीमत यह है कि भारत में नए वेरिएंट से संक्रमित हुए कई मरीज ठीक भी हो चुके हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story