×

अमरीका में इस तरह गूंजा 2014 के लोकसभा का नारा- अबकी बार ट्रम्प सरकार

ट्रम्प के लिए यह नारा बेहद अहम है क्योंकि अमेरिका में भारतीयों की अच्छी खासी संख्या है और वे चुनाव में अहम भूमिका निभाते हैं। ट्रम्प खेमे की मानें, तो ट्रम्प के चुनाव में एक हिंदू संगठन सहयोगी है, जिसने यह नारा दिया है। यह संगठन न्‍यू जर्सी में ट्रम्‍प के लिए एक बैठक का भी आयोजन कर चुका है।

zafar
Published on: 25 Oct 2016 3:28 PM GMT
अमरीका में इस तरह गूंजा 2014 के लोकसभा का नारा- अबकी बार ट्रम्प सरकार
X

न्यूयॉर्क: अबकी बार ट्रंप सरकार। भारतीयों के लिए यह नारा चौंकाने वाला जरूर है, लेकिन सच है। 2014 के लोकसभा चुनाव में 'अबकी बार मोदी सरकार' की तर्ज पर ही इस बार अमरीका में भी चुनाव लड़ा जा रहा है। और यह नारा दिया है, रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने।

-चुनाव विशेषज्ञ भले ही कह रहे हों कि डोनाल्ड ट्रम्प चुनाव नहीं जीतेंगे, लेकिन ट्रम्प का दावा है कि व्हाइट हाउस में अगले व्यक्ति वही होंगे।

-इसके लिए डोनाल्ड ट्रम्प के कई नारों में से एक नारा यह भी है-अबकी बार ट्रम्प सरकार।

-ट्रम्प के लिए यह नारा बेहद अहम है क्योंकि अमेरिका में भारतीयों की अच्छी खासी संख्या है और वे चुनाव में अहम भूमिका निभाते हैं।

-ट्रम्प खेमे की मानें, तो ट्रम्प के चुनाव में एक हिंदू संगठन सहयोगी है, जिसने यह नारा दिया है।

-अपने चुनावी विज्ञापन में ट्रम्प इस नारे को दोहराते हुए सुनाई देते हैं, जिसके बाद लिख कर आता है-अमरीका के लिए महान, भारत-अमरीका रिश्तों के लिए महान।

-इस विज्ञापन में ट्रम्प का भाषण भी है और दिवाली की बधाई भी। इसके पीछे इसी हिंदू संगठन का नाम ‘रिपब्लिकन हिन्‍दू कोएलिशन’ को माना जाता है

-यह संगठन न्‍यू जर्सी में ट्रम्‍प के लिए एक बैठक का भी आयोजन कर चुका है।

-रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प का मुकाबला डेमोक्रेटिक हिलैरी क्लिंटन से है, और हिलैरी फिलहाल बढ़त बनाए हुए हैं।

-ट्रंप ने कहा है कि अगर मैं राष्ट्रपति बन गया तो कट्टरपंथी इस्लामिक आतंक को खत्म कर दूंगा।

zafar

zafar

Next Story