×

ट्रक में लाशें ही लाशें: अमेरिका के टेक्सास शहर में 46 लोगों के शव, कई लोग बेहोशी की हालत में

Texas 46 Dead bodies in Truck: अमेरिका के टेक्सास शहर में एक ट्रक में 46 लोगों की लाशें मिली। ये सभी लाशें प्रवासियों की बताई जा रही हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 28 Jun 2022 7:29 AM GMT
46 dead bodies found in truck
X

ट्रक में मिली 46 लाशें (फोटो-सोशल मीडिया)

Texas 46 Dead bodies in Truck : अमेरिका से एक बहुत ही हैरान कर देने घटना के बारे में खबर मिली है। यहां के टेक्सास शहर में एक ट्रक में 46 लोगों की लाशें (Dead bodies of migrants in Truck) मिली। ये सभी लाशें प्रवासियों की बताई जा रही हैं। ट्रक के खुलते ही इतना भयावह मंजर देख सभी दंग रह गए। इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार, ट्रक के अंदर 46 लोगों की लाशें मिली, जिनमे से 16 अन्य लोग बेहोशी की हालत में मिले। जिनको तुरंत ही हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। ये ट्रैक्टर-ट्रेलर टेक्सास के सैन एंटोनियो की सूनसान सड़क पर मिला।

बस में 46 लोगों की लाशों का ये मामला अमेरिका में चोरी छिपे घुसने का लग रहा है। इस ट्रक को लेकर ऐसा माना जा रहा है कि कुछ लोग मेक्सिको की तरफ से छिपते-छुपाते अमेरिका में घुस रहे थे। वैसे तो क्रॉस बॉर्डर की ऐसी कोशिशों में हजारों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, लेकिन इस तरह का भयावह मामला पहले कभी सामने नहीं आया। जिसने लोगों के होश उड़ा दिए।

46 लोगों की लाशें मिली

ट्रक के अंदर मिली 46 लोगों की लाशों (Dead bodies of migrants in Truck) के अलावा जिन 16 लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। भर्ती किए गए लोगों में 12 बड़े और चार बच्चे शामिल हैं। बस के अंदर मिले इन मरीजों के शरीर भीषण गर्मी से तप रहे थे।

भयानक गर्मी से उनके शरीर में पानी की कमी भयंकर कमी होती साफ देखी जा रही थी। फिलहाल इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस बारे में ये नहीं बताया जा रहा है कि ये मामला मानव तस्करी का है या नहीं।

इससे पहले भी टेक्सास के सैन एंटोनियो में भी मानव तस्करी के दौरान लोगों की जान गई है। इसी तरह का एक मामला सन् 2017 में एक ट्रक में 10 लोगों की लाश मिली थी। इससे पहले सैन एंटोनियो में ही सन् 2003 में 19 लोगों की लाश एक ट्रक में मिली थी।

वहीं इस बारे में मेक्सिको के विदेश मंत्री Marcelo Ebrard पर उन्होंने कहा कि वह मौके पर पहुंच रहे हैं। फिलहाल मारे गये लोगों की नागरिकता क्या है, यह नहीं पता लगा है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story