America : 11 साल की नताशा पेरी ने लहराया परचम, बनी दुनिया की सबसे प्रतिभाशाली छात्र

America : अमेरिका यूनिवर्सिटी ने नताशा को दुनिया भर के सबसे प्रतिभाशाली छात्रों में घोषित किया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 4 Aug 2021 5:06 AM GMT
11 साल की नताशा पेरी ने लहराया परचम
X

11 साल की नताशा पेरी ने लहराया परचम (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

America : भारतीय मूल की 11 साल की नताशा पेरी (NatashaPerry) ने अपनी शिक्षा के बल पर पूरे विश्व में नाम रौशन किया है। नताशा एक अमेरिकी स्कूली छात्रा (American School Girl) है जिसने एसएटी और एसीटी मानकीकृत परीक्षाओं में असाधारण प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया है। अमेरिका यूनिवर्सिटी (America University) ने नताशा को दुनिया भर के सबसे प्रतिभाशाली छात्रों में घोषित किया गया है। एसएटी और एसीटी दोनों ही परीक्षाओं में इसने शानदार प्रदर्शन किया है।

आपको बता दें कि 11 साल की नताशा ने इन परीक्षाओं को पास कर दुनिया भर में प्रतिभाशाली छात्रा की लिस्ट में आ गई है। जानकारी के मुताबिक वीटीवाई के तहत एसएटी, एसीटी मानकीकृत परीक्षाओं में असाधारण प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया है। नताशा 84 देशों के लगभग 19,000 विद्यार्थियों में से एक थी। जिसने 2020 -21 प्रतिभा खोज वर्ष में सीटीवाई में शामिल हुई थी।

11 साल की नताशा पेरी (फोटो - सोशल मीडिया)


बता दें कि सीटीवाई दुनिया भर के मेधावी छात्रों की पहचान करने और इसके साथ उनकी वास्तविक शैक्षणिक क्षमताओं की तस्वीर को उभरता है। इसके लिए यह 'अबव ग्रेड लेवल ' की परीक्षा आयोजित करता है। पेरी ने यह परीक्षा 2021 में दी थी व समय यह पांचवी कक्षा में थी। पेरी जॉन्स हॉपकिंस (johns hopkins) सीटीवाई के उच्च सम्मान में जगह बनाने में सफल रही है। नताशा पेरी ने इस मौके पर कहा कि " यह मुझे और बेहतर बनाने के लिए प्रेरित करता है। इसके साथ डूडल बनाने और जे आर आर टोलकिन उपन्यासों को पढ़ने में मदद मिलेगी।


भारतीय मूल की 11 साल की नताशा ने वो कर दिखाया जो लोग सपने में भी नहीं सोचे होंगे। बताया जा रहा है एसएटी और एसीटी दोनों ही मानकीकृत परीक्षाएं हैं जिसके आधार पर कई कॉलेज डिसाइड करते हैं किस छात्र को प्रवेश देना है कि नहीं। कई कंपनियां इन मेधावी छात्रों को अंक के आधार पर छात्रवृत्ति देती हैं।

Shraddha

Shraddha

Next Story