×

'परमाणु युद्ध न हो, इसके लिए अमेरिका हरसंभव प्रयास करेगा'

Gagan D Mishra
Published on: 25 Sep 2017 8:04 AM GMT
परमाणु युद्ध न हो, इसके लिए अमेरिका हरसंभव प्रयास करेगा
X
'परमाणु युद्ध न हो, इसके लिए अमेरिका हरसंभव प्रयास करेगा'

वाशिंगटन: अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीव मनुचिन ने कहा कि उनका देश उत्तर कोरिया के साथ परमाणु युद्ध की स्थिति से बचना चाहते हैं। मनुचिन ने कहा, "ट्रंप परमाणु युद्ध नहीं चाहते और हम इस स्थिति से बचने के हरसंभव प्रयास करेंगे।"

उन्होंने रविवार को कहा, "मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि राष्ट्रपति की प्राथमिकता अमेरिकी नागरिकों और हमारे साझेदार देशों की सुरक्षा है।"

ट्रंप ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन में कहा था कि अमेरिका के पास कोई विकल्प नहीं होगा और वह उत्तर कोरिया को पूरी तरह से बर्बाद कर देगा।

ट्रंप की इस धमकी के बाद उत्तर कोरिया ने कहा था कि वह प्रशांत महासागर में हाइड्रोजन बम का परीक्षण कर सकता है।

रविवार को हुए एक सर्वेक्षण के मुताबिक, अमेरिका की एक बड़ी जनसंख्या उत्तर कोरिया पर किसी तरह के हमले के विरोध में है और अधिकतर अमेरिकी नागरिक परमाणु संकट को सुलझाने के लिए ट्रंप के बजाए अमेरिकी सेना पर अधिक विश्वास करते हैं।

वाशिंगटन पोस्ट-एबीसी न्यूज पोल के मुताबिक, 67 फीसदी अमेरिकी नागरिकों को विश्वास है कि अमेरिका को उत्तर कोरिया द्वारा उसके और उसके साझेदार देशों पर हमला करने की स्थिति में ही उस पर सैन्य हमला करना चाहिए।

उत्तर कोरिया परमाणु मुद्दा सुलझाने के लिए ट्रंप पर सिर्फ 37 फीसदी अमेरिकी नागरिक ही भरोसा करते हैं जबकि 42 फीसदी को ट्रंप पर भरोसा नहीं है।

--आईएएनएस

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story