×

अमेरिकी जवानों ने गाया बॉलीवुड का ये मशहूर गाना, वीडियो हुआ वायरल

यह गाना अमेरिकी नौसेना ने 27 मार्च की रात डिनर के टाइम गाया। इस डिनर में अमेरिका के चीफ ऑफ नेवल ऑपरेशंस (सीएनओ) माइकल एम गिल्डे और भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू भी मौजूद थे।

Newstrack
Published on: 29 March 2021 5:08 AM GMT
अमेरिकी जवानों ने गाया बॉलीवुड का ये मशहूर गाना, वीडियो हुआ वायरल
X
अमेरिकी जवानों ने गाया बॉलीवुड का ये मशहूर गाना, वीडियो हुआ वायरल (PC: social media)

नई दिल्ली: देश-विदेश में भारतीय संस्कृति देखने को मिल जाती है। ऐसा ही कुछ अमेरिकी नौसेना के सदस्यों ने किया उन्होंने एक्टर शाहरुख खान अभिनीत बॉलीवुड की मशहूर फिल्म स्वदेस का गाना - 'ये जो देश है तेरा, स्वदेस है मेरा, तुझे है पुकारा...' बड़े ही खूबसूरती तरीके से गाया। अमेरिका में भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने इसका वीडियो सोशल मीडियो शेयर किया। सोशल मीडिया पर ये वीडियो बड़ी तेज़ी से वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें:दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने की अपील, घर पर रहकर मनाएं होली

अमेरिकी नौसेना ने 27 मार्च की रात डिनर के टाइम गाया

यह गाना अमेरिकी नौसेना ने 27 मार्च की रात डिनर के टाइम गाया। इस डिनर में अमेरिका के चीफ ऑफ नेवल ऑपरेशंस (सीएनओ) माइकल एम गिल्डे और भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू भी मौजूद थे। संधू ने फिल्म स्वदेस से ये जो देश है तेरा... गाते हुए अधिकारियों का एक एक वीडियो ट्विटर पर साझा किया। उन्होंने लिखा: "यह एक दोस्ती का बंधन है, जिसे कभी नहीं तोड़ा जा सकता।"

ये गाना 2004 में रिलीज हुई फिल्म स्वदेस के लिए एआर रहमान ने गाया था। वीडियो में यूएस नेवी बैंड के गायकों और इंस्ट्रयूमेंट बजाने वाली एक टीम को उनकी वर्दी में कपड़े पहने गाना गाते देखा जा सकता है।



भारत-अमेरिका पर कहा ये

इस डिनर में अमेरिका के बीच रक्षा साझेदारी को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा भी की, लेकिन इस गाने ने सभी का दिल जीत लिया। संधू ने एक और ट्वीट कर लिखा, ''अद्भुत शाम की मेजबानी के लिए यूएस सीएनओ एडमिरल गिल्डे को धन्यवाद। संधू ने लिखा कि वह भारत-अमेरिका साझेदारी को और गहरा करने के लिए साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं।''

ये भी पढ़ें:चंडीगढ़: होली और कोरोना को देखते हुए सुकना झील समेत सभी पार्क किए गए बंद

अमेरिका के चीफ ऑफ नेवल ऑपरेशंस माइकल एम गिल्डे ने कहा, 'हम इंडो-पैसिफिक और उसके बाहर एक स्वतंत्र, खुले और समावेशी नियम-आधारित सहयोग को बढ़ावा देंगे।'

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story