×

Corona In US: अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस हुईं कोरोना संक्रमित, White House पहूंची महामारी

Corona In US: यूनाइटेड स्टेटस की वाइस प्रसिडेंट कमला हैरिस कोरोना पॉजिटिव आईं हैं। White House ने इसकी पुष्टि की है।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 April 2022 5:36 PM GMT
Corona In US: US Vice President Kamala Harris infected with Corona, White House confirmed
X

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस: Photo - Social Media

Washington: दो साल पहले चीनी शहर वुहान (chinese city wuhan) से निकला कोरोना वायरस एक बार फिर पूरी दुनिया में तेजी से पैर पसारने लगा है। बीते दो साल से वैश्विक महामारी (global pandemic) का रूप अख्तियार कर मौत का तांडव मचाने वाला यह वारयस अबकी बार दुनिया के सबसे ताकतवर जगह पर दस्तक दे चुका है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, यूनाइटेड स्टेटस की वाइस प्रसिडेंट कमला हैरिस कोरोना पॉजिटिव आईं हैं। White House ने इसकी पुष्टि की है।

मंगलवार को व्हाइट हाउस द्वारा जारी किए गए बयान में बताया गया कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Vice President Kamala Harris) में किसी भी प्रकार के कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए हैं और न ही वे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) के संपर्क में रही हैं। उपराष्ट्रपति हैरिस फिलाहल आइसोलेशन में रहेंगी और अपने आवास से काम करती रहेंगी। उनके संबंधित हालिया यात्रा कार्यक्रमों के कारण वह राष्ट्रपति या प्रथम महिला के निकट संपर्क में भी नहीं रही हैं।

57 वर्षीय कमला हैरिस कोरोना पॉजिटिव

हैरिस सीडीसी के दिशा निर्देशों और डॉक्टरों के सलाह का पालन करेंगी और कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद वह पुनः व्हाइट हाउस लौट आएंगी। बता दें कि भारतीय मूल की 57 वर्षीय कमला हैरिस को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज के साथ –साथ बुस्टर डोज भी लग चुकी है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन- उपराष्ट्रपति कमला हैरिस: Photo - Social Media

हैरिस ने पदभार ग्रहण करने से कुछ सप्ताह पहले मॉडर्ना कोविड -19 वैक्सीन की अपनी पहली खुराक प्राप्त की और 2021 में उद्घाटन दिवस के कुछ दिनों बाद दूसरी खुराक प्राप्त की। उन्हें अक्टूबर के अंत में एक बूस्टर शॉट और 1 अप्रैल को एक अतिरिक्त बूस्टर मिला। फिर भी उनका कोरोना संक्रमण के चपेट में आना इस वायरस के भयाववता को दर्शाता है।

भारत में भी लगातार कोरोना के नए मामलों में इजाफा

बता दें कि भारत में भी लगातार कोरोना (corona in india) के नए मामलों में इजाफा दर्ज किया जा रहा है। इस बार बच्चे भी अधिक संख्या में संक्रमित हो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस संबंध में कल यानि बुधवार को देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ वर्चुअल माध्यम से इस आसन्न खतरे पर चर्चा करेंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story