×

डर के आगे जीत है: मरे हुए लोगों का मेकअप करती है ये महिला

फॉन मोनिक ने बताया कि वह मर चुके लोगों का मेकअप करती है...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 23 July 2021 12:17 PM GMT
American woman does makeup on dead people
X

मरे हुए लोगों का मेकअप करती है ये महिला (social media)

अमेरिका की एक मेकअप आर्टिस्ट फॉन मोनिक डेल्लावाल ने सोशल मीडिया पर अजीबों गरीब खुलासा किया है। फॉन मोनिक ने बताया कि वह मर चुके लोगों का मेकअप करती है। शवों का मेकअप करना काफी मुश्किल होता है। उसने इस प्रोफाइल को कॉस्मेटोलॉजिस्ट या डिजायरोलॉजिस्ट का नाम दिया है।

क्या होता है कॉस्मेटोलॉजिस्ट

आर्टिस्ट ने बताया कि भारत में जब एक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत हुई थी, तो सभी हैरान रह गए थे। कई दिनों बाद उनकी डेड बॉडी इंडिया आई थी। इसके बाद श्रीदेवी की बॉडी अंतिम दर्शन के लिए रखी गई थी। अगर आपको उनकी बॉडी याद है तो श्रीदेवी के चेहरे पर मौत के बाद भी नूर था। ये कमाल था कॉस्मेटोलॉजिस्ट का। कई दिनों तक श्रीदेवी की बॉडी मोर्चरी में थी। ऐसे में अंतिम दर्शन के लिए उनके चेहरे का मेकअप करवाया गया था। अब अमेरिका की कॉस्मेटोलॉजिस्ट ने लोगों के साथ शेयर किया है कि आखिर लाशों का मेकअप करने में कैसा अनुभव होता है।

आते हैं कई पैकेज

लाशों के मेकअप के लिए कई तरह के पैकेज हैं। इनमें मेकअप से लेकर हेयरस्टाइल, नेट पेंट लगाना और कई अन्य तरह की सर्विस है। एक चीज जिसका सबसे ज्यादा ध्यान रखा जाता है वो है उनके चहरे पर शांति। कोशिश होती है कि हर लाश में सुकून दिखे। इसके लिए वो मेकअप का सहारा लेती है और डेड बॉडी का लुक बदलती है। अब ये प्रोफेशन काफी फल फूल रहा है।

लोग उनके काम से डरते हैं

पेंसिल्वेनिया की रहने वाली मोनिक ने बताया कि मेकअप आर्टिस्ट के तौर पर उन्होंने अपना करियर शुरू किया था। जिंदा लोगों का मेकअप करते करते अब वो लाशों का मेकअप करने लगी है। अभी के समय में ऐसे मेकअप आर्टिस्ट्स की काफी मांग बढ़ गई है। उन्होंने बताया कि मरे लोगों का मेकअप करना वो पुण्य समझती हैं। मोनिक के मुताबिक, वो इसमें ट्रेंड नहीं है, लेकिन एक बार फ्यूनरल होम से उन्हें कॉल आया था। इसके बाद उनकी डिमांड बढ़ती चली गई। मोनिक ने कहा कि जब लोगों को पता चलता है कि वो लाशों का मेकअप करती हैं, तो सभी घबरा जाते हैं, लेकिन वो अपने काम से काफी प्यार करती हैं।

'शवों के चेहरों को खूबसूरत बनाना उनका काम है'

मोनिक शवों के चेहरे का मेकअप करने के अलावा उनका हेयरस्टाइल भी बनाती है। इसके अलावा शवों का मेनिक्योर और उनके अजीब से चेहरे को खूबसूरत बनाना उनका काम है। आज के समय में कई फ्यूनरल हाउस अपने पर्सनल मेकअप आर्टिस्ट रखते हैं, जो सीधे वहीं शवों का मेकअप करते हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story