PoK में चीन को झटका: लोग हुए खिलाफ, डैम प्रोजेक्ट का विरोध शुरू

पाकिस्तान और चीन भले ही भारत के खिलाफ मिल कर साजिशें रचने में लगे रहते हो लेकिन पाक अधिकृत कश्मीर के लोगों ने ही दोनों देशों के खिलाफ विरोध शुरू कर दिया है।

नई दिल्ली: पाकिस्तान और चीन भले ही भारत के खिलाफ मिल कर साजिशें रचने में लगे रहते हो लेकिन पाक अधिकृत कश्मीर के लोगों ने ही दोनों देशों के खिलाफ विरोध शुरू कर दिया है। पाकिस्तान अधिकृत चीन (PoK) में सैकड़ों लोगों ने चीन के खिलाफ प्रदर्शन किया और पाकिस्तान सरकार पर भी आरोप लगाए।

पाकिस्तान-चीन मिलकर बना रहे PoK के मुजफ्फराबाद में डैम

दरअसल, पाकिस्तान-चीन के साथ मिल कर पाक अधिकृत कश्मीर में डैम प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है। इस प्रोजेक्ट का मुजफ्फराबाद के सैकड़ों लोग विरोध कर रहे है। बता दें कि पाकिस्तानी सरकार चीन की मदद से मुजफ्फराबाद में झेलम और नीलम नदी के पास डैम बना रही है। हालाँकि मुजफ्फराबाद के निवासियों ने बताया कि न तो उन्हें इसकी कोई जानकारी है और न हीं उनसे कुछ पूछा गया।

सैकड़ों लोग डैम के खिलाफ चीन का कर रहे विरोध

लोगों ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान ने चीन के साथ इस डैम को बनाने का फैसला उनके हित में नहीं किया बल्कि पैसों की वजह से किया है। PoK वासियों ने कहा कि डैम से यहां के लोगों को कोई फायदा नहीं है और न ही इसकी कोई जरूरत थी। बता दें कि PoK के लोग चीन द्वारा बनाये जा रहे ‘वन बेल्ट वन रोड’ प्रोजेक्ट का भी विरोध कर रहे है।

ये भी पढ़ेंः चीनी सेना के पीछे हटने पर भी भारत का कड़ा रुख, ड्रैगन को सबक सिखाने की रणनीति

वैश्विक स्तर पर अलग थलग हुआ चीन पाकिस्तान का इस्तेमाल भारत के खिलाफ कर रहा है और पाकिस्तान चीन की मदद से भारत विरोधी गतिविधि बढ़ाने की कोशिश में लगा है। गौरतलब है कि चीन ने पाकिस्तान की मदद LOC के पास सर्विलांस सिस्टम लगाने में भी की, ताकि सीमा पर भारतीय सुरक्षाबलों की गतिविधियों पर पाकिस्तानी सेना निगरानी कर सके।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।