×

अंतरिक्ष पर आंधी तूफान, Astronaut ने शेयर की तस्वीर, दिखा ऐसा नजारा

Antriksh Par Aandhi Toofan space Thunderstorm Astronaut shared pictures Thomas Pesquet instagram viral photos

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 12 Oct 2021 8:56 AM GMT
अंतरिक्ष पर आंधी तूफान, Astronaut ने शेयर की तस्वीर, दिखा ऐसा नजारा
X

अंतरिक्ष पर आंधी तूफान (फोटो साभार- इंस्टाग्राम) 

Antriksh Par Aandhi Toofan: इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन (International Space Station- ISS) के थॉमस पेसकेट (Thomas Pesquet) नामक एक अंतरिक्ष यात्री (Astronaut) ने इंस्टाग्राम पर वह तस्वीर शेयर की जो आंधी-तूफान (Thunderstorm) की थी, इस तस्वीर को शेयर करने के साथ ही उन्होनें लिखा कि मुझे अंतरिक्ष से यह देखते हुए बिल्कुल आतिशबाज़ी देखने जैसा अनुभव हो रहा है।

तस्वीर शेयर करते हुए थॉमस पेसकेट ने लिखा कि-"अंतरिक्ष में यह आंधी तूफान बिल्कुल आतिशबाज़ी जैसा है। रात के अंधेरे में यह तेज़ चमक एक अलग ही मज़ेदार अनुभव कराती है।"

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें

इस पोस्ट के सोशल मीडिया पर आने के बाद से अंतरिक्ष यात्री थॉमस पेसकेट ने काफी सुर्खियां बटोरी हुई हैं। थॉमस पेसकेट की इस पोस्ट को लाखों लोगों ने पसंद और शेयर भी किया है । प्रत्येक मिनट इस पोस्ट को पसंद करने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। हज़ारों की संख्या में लोगों ने इस पोस्ट पर कमेंट द्वारा अपनी राय भी व्यक्त की है। अभी यह खबर लिखे जाने तक थॉमस की पोस्ट पर 108,903 लाइक्स आ चुके हैं और यह संख्या बढ़ती जा रही है।

4 अक्टूबर, 2021 को थॉमस पेसकेट को इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन (ISS) का इंचार्ज नियुक्त किया गया था। थॉमस पेसकेट इस पद पर पहुंचने वाले पहले फ्रेंच व्यक्ति हैं। वर्तमान में थॉमस पेसकेट अपनी 6 सदस्यी टीम के साथ अंतरिक्ष के "अल्फा मिशन" (Alpha Mission) पर हैं जो कि नवंबर 2021 में समाप्त होगा।

मई 2009 में थॉमस पेसकेट को यूरोपियन स्पेस एजेंसी (European Space Agency- ESA) द्वारा एक उम्मीदवार के रूप में चुना गया था और नवंबर 2010 को थॉमस पेसकेट ने ESA में अपना अंतरिक्ष यात्री बनने का प्रारंभिक प्रशिक्षण प्राप्त किया।

यूजर्स दे रहे ऐसा रिएक्शन

इस अद्भुत दृश्य को देखकर लोग विस्मृत हुए जा रहे हैं तथा थॉमस पेसकेट के पोस्ट पर "Wow", "Amazing", "Extraordinary" और "Magnificent" जैसे कमेंट करते नहीं थक रहे हैं।

थॉमस पेसकेट द्वारा ली गयी यह फोटो वाकई काबिले तारीफ है और जो लोग ऐसी चीजों की सिर्फ बातें और कल्पनायें कर सकते थे, उनके लिए यह एक सपने के सच होने जैसी बात है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story