×

इजरायल आग के साथ खेल रहा, 'सीमारेखा' पार नहीं करने की चेतावनी

Rishi
Published on: 23 July 2017 4:50 PM GMT
इजरायल आग के साथ खेल रहा, सीमारेखा पार नहीं करने की चेतावनी
X

काहिरा : अरब लीग के महासचिव अहमद अब्दुल घेइत ने इजरायल को चेताया है कि जेरूशलम एक ऐसी 'रेड लाइन' है, जिसे पार नहीं किया जा सकता। घेइत के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "इजरायल आग के साथ खेल रहा है और जेरूशलम में उठाए गए इसके कदम अरब और मुस्लिम विश्व के साथ इसके लिए संकट पैदा कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा इजरायल पूर्वी जेरूशलम व अल अक्सा मस्जिद में एक नई वास्तविकता को लागू करने की कोशिश कर रहा है। अल अक्सा मस्जिद मुलसमानों का तीसरा पवित्र स्थान है।

ये भी देखें: हिजबुल्ला ने लेबनान-सीरिया सीमा के पास 46 सुन्नी विद्रोहियों को मार गिराया

इजरायली सैनिकों के साथ शुक्रवार को मस्जिद के प्रवेश द्वार पर डिटेक्टर व कैमरा लगाए जाने पर संघर्ष में तीन फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी मारे गए और सैकड़ों अन्य घायल हो गए। इससे गाजा पट्टी और वेस्ट बैंक में लोगों में नाराजगी फैल गई है।

मस्जिद के बाहर इजराली पुलिस व फिलिस्तीनी उपासकों के बीच झड़प अब भी जारी है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story