×

Attack on Imran Khan: इमरान लाहौर के अस्पताल में भर्ती, डॉक्टरों का पैनल करेगा इलाज, स्थिति तनावपूर्ण, देश भर में प्रदर्शन शुरू

Attack on Imran Khan: इमरान खान पर हमले के बाद स्थिति काफी तनावपूर्ण बताई जा रही है। इस हमले के खिलाफ देशभर में जबर्दस्त नाराजगी दिख रही है। लाहौर और पेशावर समेत देशभर में कई स्थानों पर प्रदर्शन शुरू हो गए हैं।

Anshuman Tiwari
Published on: 3 Nov 2022 1:30 PM GMT (Updated on: 3 Nov 2022 2:02 PM GMT)
Attack on Imran Khan in Pakistan
X

Attack on Imran Khan in Pakistan (Image: Social Media)

Attack on Imran Khan:पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई के नेता इमरान खान के फायरिंग में घायल होने के बाद स्थिति काफी तनावपूर्ण बताई जा रही है। इमरान खान की रैली में हुई फायरिंग में एक शख्स की मौत हो गई है जबकि इमरान समेत 9 लोग घायल हुए हैं। फायरिंग के बाद इमरान खान को आनन-फानन एंबुलेंस से लाहौर के शौकत खानम अस्पताल पहुंचाया गया है। इमरान खान के इलाज के लिए डॉक्टरों का पैनल नियुक्त किया गया है।

इमरान खान पर हमले के बाद स्थिति काफी तनावपूर्ण बताई जा रही है। इस हमले के खिलाफ देशभर में जबर्दस्त नाराजगी दिख रही है। लाहौर और पेशावर समेत देशभर में कई स्थानों पर प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। लाहौर के जिस अस्पताल में इमरान खान को भर्ती किया गया है,उसके बाहर पीटीआई के समर्थकों का भारी हुजूम इकट्ठा हो गया है। अस्पताल के बाहर पाकिस्तान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की जा रही है। हालात की गंभीरता को देखते हुए पाकिस्तान सरकार ने भी सुरक्षा कड़ी कर दी है।

घायल फैजल जावेद खान

पाकिस्तान के कई शहरों में प्रदर्शन और जाम

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हमले की खबर पूरे पाकिस्तान में आग की तरह फैल गई है। इमरान पर हुए हमले को लेकर पूरे देश में भारी नाराजगी दिख रही है। पाकिस्तान की सत्ता से हटने के बावजूद देश में इमरान की सियासी पकड़ अभी भी काफी मजबूत बनी हुई है और यही कारण है कि इमरान पर हमले के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। हमले के बाद इमरान ने अपना मार्च जारी रखने का ऐलान किया है। पूरे पाकिस्तान में स्थिति काफी तनावपूर्ण हो गई है।

पेशावर, रावलपिंडी और लाहौर समय देश में कई स्थानों पर इमरान समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं और जगह-जगह जाम लगा दिया गया है। स्थिति तनावपूर्ण होते देखकर पाकिस्तान पुलिस ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। इस्लामाबाद की कई सड़कों को बंद कर दिया गया है। कई स्थानों पर आगजनी की खबरें भी आ रहे हैं।

इमरान को मारने पहुंचा था हमलावर

पाकिस्तान पुलिस का कहना है कि इमरान पर वजीराबाद कस्बे के पास रैली के दौरान हमला किया गया। हमलावरों की संख्या दो बताई जा रही है। इनमें से एक हमलावर को मार गिराया गया है। पकड़े गए हमलावर का कहना है कि वह इमरान खान को मारने के लिए ही रैली स्थल पर पहुंचा था। हमलावर का कहना है कि इमरान से उसकी नाराजगी का कारण यह है कि इमरान देश को गुमराह करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इसी कारण वह अपने मामू की बाइक लेकर लाहौर से हमला करने के लिए वजीराबाद पहुंचा था।

हालांकि इस हमलावर का कहना है कि वह अकेले ही इस रैली में हमला करने के लिए पहुंचा था जबकि जानकार सूत्रों के मुताबिक हमलावरों की संख्या दो बताई जा रही है। सूत्रों का कहना है कि दूसरे हमलावर को मार गिराया गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने इमरान पर हुए हमले की पूरी रिपोर्ट तलब की है। पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है और पुलिस का कहना है कि जल्द ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story