×

सीरिया में नमाज के दौरान कार बम धमाका, बच्चों समेत 17 लोगों की मौत

सीरिया के उत्तर-पश्चिमी शहर अजाज में विस्फोटक से लदी एक कार में धमाका हो गया, जिससे कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 20 से ज्यादा अन्य घायल हो गए। विस्फोट शहर के मध्य क्षेत्र में एक भीड़ भरे स्थान पर हुआ। घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

Dharmendra kumar
Published on: 3 Jun 2019 3:56 AM GMT
सीरिया में नमाज के दौरान कार बम धमाका, बच्चों समेत 17 लोगों की मौत
X

बेरुत: सीरिया के उत्तर-पश्चिमी शहर अजाज में विस्फोटक से लदी एक कार में धमाका हो गया, जिससे कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 20 से ज्यादा अन्य घायल हो गए। विस्फोट शहर के मध्य क्षेत्र में एक भीड़ भरे स्थान पर हुआ। घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

पश्चिमोत्तर सीरिया में स्थित एज़ाज़ शहर पर विद्रोहियों का कब्जा है। जहां पर कार विस्फोट हुआ है वह एक भीड़-भाड़ वाला इलाका है।

यह भी पढ़ें…कांग्रेस छोड़ने की अटकलों के बीच ट्विटर से ‘गायब’ हुईं दिव्या स्पंदना

ब्रिटेन की संस्था 'सीरियन ऑबजर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स' का कहना है कि रविवार को अलेप्पो प्रांत में तुर्की प्रभाव वाले क्षेत्र एज़ाज़ में हुए इस हमले में चार बच्चे भी मारे गए हैं।

संस्था के मुताबिक हमले में 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। संस्था के प्रमुख रमी अब्दुल रहमान का कहना है, ‘‘शाम की नमाज़ के बाद बड़ी संख्या में लोग बाहर निकल रहे थे, उसी वक्त विस्फोट हुआ।’’

यह भी पढ़ें…3 जून: इन राशियों को मिलेगी आशातीत सफलता, जानिए दाम्पत्य जीवन में है क्या खास?

स्थानीय अस्पताल के अधिकारी जिहाद बेरो ने बताया कि पास के बाजार में ईद के लिए खरीदादारी कर रहे लोग भी विस्फोट के शिकार हुए हैं। उन्होंने बताया कि आपातकालीन कक्ष पूरा भरा हुआ है और शवों को हमने जमीन पर रखा हुआ है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story