×

ताइवान में भीषण ट्रेन हादसा: 36 लोगों की मौत, 72 लोग घायल

ताइवान के पूर्वी तट के पास एक ट्रेन के पटरी से उतर जाने से कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 72 लोग घायल हुए हैं।

Shreya
Published on: 2 April 2021 7:45 AM GMT
ताइवान में भीषण ट्रेन हादसा: 36 लोगों की मौत, 72 लोग घायल
X

ताइवान में भीषण ट्रेन हादसा: 36 लोगों की मौत, 72 लोग घायल (फोटो- सोशल मीडिया)

ताइपेई: ताइवान (Eastern Taiwan) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पर आज यानी शुक्रवार को एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया है। जिसमें कम से कम तीन दर्जन लोगों की मौत हो गई है, जबकि करीब 72 घायल बताए जा रहे हैं। हालांकि पहले हादसे में चार लोगों की मौत की सूचना थी, लेकिन अब देश के परिवहन मंत्रालय (Transport Ministry) द्वारा जारी आंकड़े बताते हैं कि ट्रेन दुर्घटना में 36 लोगों की मौत हो गई है।

पटरी से उतरी ट्रेन

दरअसल, परिवहन मंत्रालय ने बताया कि ताइवान के पूर्वी तट के पास एक ट्रेन के आंशिक रूप से पटरी से उतर जाने से कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 72 लोग घायल हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस ट्रेन में कुल 350 यात्री सवार थे। रिपोर्ट्स की मानें तो एक ट्रक एक खड़ी चट्टान से गुजरते हुए नीचे आ गिरा और यहां सुरंग से निकल रही ट्रेन उससे टकरा गई, जिससे यह हादसा हुआ है।

ताइतुंग की ओर जा रही थी ट्रेन

ऐसी आशंका जताई जा रही है कि मृतकों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। हादसे के समय रेल में 350 यात्री सवार थे। ये ट्रेन ताइतुंग (Taitung) की ओर जा रही थी, लेकिन अचानक पटरी से उतर गई (Train Derailed), जिससे ये हादसा हुआ। इससे पहले अग्निशमन विभाग (Fire Department) ने मामले की जानकारी देते हुए मौत और घायलों का आंकड़ा कम बताया था।

अग्निशमन विभाग ने दी थी ये जानकारी

अग्निशमन विभाग ने एक बयान में कहा था कि ताइतुंग (Taitung) की ओर जा रही ट्रेन हुइलियन के उत्तर में एक सुरंग में पटरी से उतर गई, जिससे वह दीवार से टकरा गई। विभाग ने उस दौरान मरने वालों का आंकड़ा चार बताया था। साथ ही कुछ लोगों के घायल होने की बात कही थी, जिन्हें इलाज के लिए अस्पातल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल बचाव के प्रयास जारी हैं। हालांकि अब मौत व घायलों दोनों का ही आकंड़ा बढ़ गया है।

Shreya

Shreya

Next Story