×

Afghanistan Attack: नहीं थम रहे अफगानिस्तान पर हमले, दर्जनों लोेगों की मौत

अफगानिस्तान में हमले कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। ऐसे में यहां बीते तीन दिनों में हिंसा की 7 बड़ी वारदातें हुईं है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 1 Jun 2021 3:03 PM GMT
Afghanistan Attack: नहीं थम रहे अफगानिस्तान पर हमले, दर्जनों लोेगों की मौत
X

Afghanistan Attack:: अफगानिस्तान में हमले कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। ऐसे में अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन(UNAMA) के मुताबिक, पिछले हफ्ते तीन दिनों में हिंसा की 7 बड़ी वारदातें हुईं है। इन वारदातों में 23 लोगों की मौत हो गई, जबकि 49 घायल हुए हैं।

सूत्रों से सामने आई खबर के मुताबिक, अफगानिस्तान में ये हमले कंधार, हेलमंड, उरुजगन, साड़ी पुल, परवान और कपिसा प्रांतों में हुए। असल में अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी के बाद स्थितियां पहले से और ज्यादा बिगड़ती जा रही हैं। अभी अमेरिकी फौज की पूरी वापसी नहीं हुई है। वहीं अमेरिकी फौज की पूरी वापसी के बाद हालात और खराब होने की संभावनाएं है।

देश की हालात बहुत बुरे

बता दें, अमेरिकी सेना की वापसी शुरू होने बाद अफगानिस्तान की ये स्थितियां यहां की पहले से खराब हालातों को बयां करते हैं। ऐसे में देश के गृह मंत्रालय के अनुसार, बीते माह तालिबान हमलों में 248 लोग मारे गए और 527 लोग जख्मी हुए। इस बारे में माना जा रहा है कि अमेरिकी सैनिकों की पूर्ण वापसी के बाद हालात और भी बदतर हो सकते हैं।


सूत्रों से सामने आई खबर के मुताबिक, इन घटनाओं में परवान प्रांत के एक विश्वविद्यालय में व्याख्याताओं व कर्मचारियों को ले जा रही एक बस में आईईडी धमाका शामिल है, जिसमें तीन लोग मारे गए।

कई लोगों की मौत

यहां के शिरजाद जिले में हुए हमलों में दो अन्य नागरिकों की मौत हुई, जबकि पूर्वोत्तर प्रांत कपिसा जिले में एक शादी वाले घर पर मोर्टार दागने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। जिसमें करीब 15 घायल हो गए।

देश के फराह प्रांत में एक विवि कर्मचारी की मौत हो गई और राजधानी काबुल में एक सरकारी कर्मचारी व उसके ड्राइवर की मौत हो गई। कई अधिकारियों और अन्य स्रोतों से मिली रिपोर्टों के अनुसार, हेलमंड, हेरात, बड़गी और पक्तिया प्रांतों में हुई झड़पों में सुरक्षा बल के 12 सदस्य मारे गए और छह अन्य घायल हो गए।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story