×

जॉर्डन में बंदूकधारियों के हमले में 7 पुलिसकर्मी सहित 14 की मौत, कई घायल

जॉर्डन के साउथ में स्थित करक सिटी में रविवार को हुई फायरिंग में 14 लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 27 लोग घायल हो गए हैं। मृतकों में 1 कनेडियन महिला नागरिक, 7 पुलिसकर्मी और 2 जॉर्डन के नागरिक भी शामिल हैं।

tiwarishalini
Published on: 19 Dec 2016 9:46 AM GMT
जॉर्डन में बंदूकधारियों के हमले में 7 पुलिसकर्मी सहित 14 की मौत, कई घायल
X

अम्मान: जॉर्डन के साउथ में स्थित करक सिटी में रविवार को हुई फायरिंग में 14 लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 27 लोग घायल हो गए हैं। मृतकों में 7 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। इन हमलों के पीछे किसका हाथ है अभी तक इसका खुलासा नहीं हो सका है।

हमलावरों ने करक सिटी के मशहूर क्रूसेडर किले को निशाना बनाया। राजधानी अम्मान से करक लगभग 120 किलोमीटर दूर है। ये शहर एक बड़ा टूरिस्ट डेस्टिनेशन माना जाता है।

जॉर्डन के सार्वजनिक सुरक्षा निदेशालय के बयान के मुताबिक, पुलिस और सिक्योरिटी फाॅर्स ने किले और आस-पास के इलाके को घेर लिया और पुलिस घटना में शामिल अन्य अपराधियों की तलाश कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुतबिक, जब पुलिस पेट्रोल की एक गाड़ी एक स्थानीय घर में लगे आग की जांच करने गई तभी घर में छुपे हुए हमलावरों ने पुलिस की गाड़ी के पहुंचते ही हमला शुरू कर दिया। इस हमले में एक पुलिस ऑफिसर घायल हो गया।

इसके बाद हमलावरों ने पुलिस गश्त की दूसरी गाड़ियों और स्थानीय नागरिकों पर हमला किया। इसके साथ ही क्रूसेडर किले में छुपे हमलावरों ने भी हमला शुरू कर दिया। बताया जा रहा था कि किले में हमलावरों ने लोगों को बंधक बना रखा था।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story