×

अटारी-वाघा बॉर्डर पर पाकिस्तान की तरफ जोरदार धमाका, अलर्ट पर सुरक्षाबल

Attari-Wagah Border: भारतीय एजेंसियों का ध्यान भटकाने की साजिश! अटारी-वाघा बॉर्डर पर पाकिस्तान की तरफ जोरदार धमाका, अलर्ट पर सुरक्षाबल

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 19 July 2021 5:07 PM GMT
अटारी-वाघा बॉर्डर पर पाकिस्तान की तरफ जोरदार धमाका, अलर्ट पर सुरक्षाबल
X

अटारी-वाघा बॉर्डर (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Attari-Wagah Border: भारत-पाकिस्तान सीमा (India-Pakistan border) पार अटारी-वाघा बॉर्डर पर आज यानी सोमवार को पड़ोसी मुल्क की ओर से जोरदार धमाका होने की खबर सामने आई है। कोरोना वायरस के चलते सीमा पर रोजाना होने वाली रिट्रीट सेरेमनी (Retreat Ceremony) बंद है, ऐसे में ज्वाइंट चेक पोस्ट (JCP) अटारी पर दर्शक गैलरी और पाक की दर्शक गैलरी में सन्नाटा पसरा रहता है। लेकिन इस बीच आज सोमवार को वहां पर अचानक धमाके की आवाज सुनाई दी।

अटारी-वाघा बॉर्डर पर पाकिस्तान की दर्शक गैलरी के बाहर हुए धमाके के बाद आग लग गई और धुएं का गुबार उठने लगा। हालांकि अब धमाके के बाद निकल रहा धुआं शांत हो गया है। इस हादसे का भारतीय फेंसिंग के पार गए खेती करने गए किसान ने वीडियो भी बनाया है। दरअसल, बीएसएफ की निगरानी में किसान इस जमीन पर खेती करने जाते हैं। वहीं, इस हादसे के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर आ गई हैं। सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवान भी चौकस हो गए हैं।

क्या पाकिस्तान की है कोई साजिश?

जानकारी के मुताबिक, इस घटना के बाद आग से पटाखे फटने की आवाजें भी भारतीय क्षेत्र में सुनाई दे रही थीं। हादसे के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं और इस धमाके के पीछे पाकिस्तान की किसी साजिश होने की आशंका जताई गई है। दरअसल, सुरक्षा एजेंसियां को शक है कि सीमा के इतने पास ये धमाका पाकिस्तान की भारतीय एजेंसियों का ध्यान भटकाने की साजिश भी हो सकती है।

पाकिस्तान में भीषण हादसे में 30 की मौत

आपको बता दें कि सोमवार सुबह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक भीषण हादसा हो गया था। यहां पर ट्रक और बस के बीच जोरदार टक्कर हो गई थी, जिससे करीब 30 यात्रियों की जान चली गई थी, जबकि 40 से ज्यादा लोग इस घटना में घायल हो गए थे। जिन्हें पास के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।
Shreya

Shreya

Next Story