फ्लाइट में जन्मी बच्ची, अब करेगी लाइफटाइम फ्री में AIR TRAVEL

Published by suman Published: August 19, 2016 | 11:32 am
Modified: August 19, 2016 | 3:28 pm

हैदराबाद: अब विमान के दौरान किसी महिला को प्रसव पीड़ा से गुजरना पड़ जाए तो उसके लिए खुशी की बात है, क्योंकि उसकी बच्चे को लाइफ टाइम विमान यात्रा की सद्सयता मिलेगी। सयुंक्त अरब अमीरात से फिलीपींस जाने वाले यात्री विमान के दौरान एक बच्ची का जन्म हुआ। इसके बाद बच्ची को एयरलाइन की ओर से लाइफ टाइम मुफ्त सदस्यता दी गई।

बच्ची के मिली लाइफ टाइम सदस्यता
मीडिया खबर के अनुसार दुबई से फिलीपींस जाने वाले सेबू प्रशांत एयरलाइंस  को फिलीपींस हवाई अड्डे पर उतरना था, लेकिन उसी दौरान उड़ान में ही एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया,  उसके  बाद  आकस्मिक सहायता के लिए विमान का रुख  हैदराबाद (इंडिया) की ओर मोड़ दिया गया।

हैदराबाद में है मां-बच्ची
हैदराबाद एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि मां और बच्ची दोनों अच्छे हैं। दोनों को डॉक्टरों की विशेष निगरानी में रखा गया है। एयरलाइन अधिकारियों का कहना था कि  आकस्मिक आने के कारण मां और बच्ची के लिए  3 दिन का अस्थायी वीजा जारी किया गया है, हालांकि मां और बच्ची के हवाई यात्रा के लिए फिट नहीं होने की स्थिति में उनके वीजा का विस्तार भी किया जा सकता है ।

फेसबुक पर नवजात बच्ची की फोटो
यात्री विमान में मौजूद मैसी बरेबर्बिय ओमनदल नामक महिला ने फेसबुक पर नवजात बच्ची की फोटो शेयर की,  अब बच्ची को सेबू प्रशांत एयरलाइंस रुल के अनुसार लाइफटाइम सदस्यता दे दी गई है,  इसके अनुसार वो आजीवन एयरलाइन की सेवा हासिल करेगी।

हालांकि विमान में जन्मी बच्ची को भारतीय नागरिकता हासिल होगी, लेकिन सेबू प्रशांत फिलीपींस में पंजीकृत होने की वजह से बच्ची को फिलीपींस नागरिकता और पासपोर्ट भी दिया जाएगा।