×

कोरोना होने पर मां के दूध का रंग बदल गया, बच्ची भी आई बीमारी की चपेट में

एना ने इस बारे में डॉक्टर से बात की, तो उन्होंने एना और उसकी बच्ची की कोरोना रिपोर्ट कराई। रिपोर्ट में पता चला कि एना के दूध की वजह से उसकी नवजात बच्ची को भी कोरोना संक्रमण हो गया है।

Aditya Mishra
Published on: 13 Feb 2021 11:42 AM GMT
कोरोना होने पर मां के दूध का रंग बदल गया, बच्ची भी आई बीमारी की चपेट में
X
एना ने जब अपनी नवजात बच्ची को दूध पिलाने की कोशिश की, तो उसने पाया कि उसके दूध का रंग हल्का हरा हो गया है। उसने डॉक्टरों से इस बारें में बात की।

नई दिल्ली: कोरोना की वैक्सीन दुनिया में आज भले ही आ गई हो लेकिन खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है। कई देशों में कोरोना के नये स्ट्रेन पाए गए हैं।

जिसके बाद से हवाई यात्रा पर रोक से लेकर लॉकडाउन जैसे कड़े प्रतिबंध लागू किये गए है ताकि कोरोना पर किसी भी तरह से नियंत्रण पाया जा सके। कुछ देशों में वैक्सीन लगने के बाद भी कई लोग इस बीमारी की चपेट में आ गये हैं।

इसी बीच मेक्सिको के मॉन्टेरे शहर में कोरोना से जुड़ा एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां 23 साल की एना कार्टेज नाम की युवती ने दावा किया है कि कोरोना की वजह से उसका दूध हरे रंग में बदल गया।

corona virus कोरोना होने पर मां के दूध का रंग बदल गया, बच्ची भी आई बीमारी की चपेट में (फोटो:सोशल मीडिया)

टीका लगवाने के बाद भी हो रहा कोरोना, जानें मन में उठ रहे सवालों के जवाब

पूरी बात जानकर डॉक्टर और वैज्ञानिक हैरान

वह कोरोना संक्रमित थी, जिसके बाद उसके बच्चे को भी कोविड-19 संक्रमण हो गया। युवती का ऐसा दावा है कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उसके दूध का रंग बदल गया, जो कि सभी के लिए हैरानी की बात है।

उसके इस दावे के बाद वैज्ञानिक और डॉक्टर्स भी आश्चर्य में हैं। एना कार्टेज हाल ही में मां बनी हैं। मां बनने के थोड़े दिन बाद ही एना को कोरोना संक्रमण हो गया और उनके दूध का रंग हल्का हरा होने लगा।

एना ने बताया कि डिलिवरी के कुछ दिन बाद उसे कोरोना संक्रमण हुआ था। इस दौरान जब उसने अपनी नवजात बच्ची को दूध पिलाने की कोशिश की, तो उसने पाया कि उसके दूध का रंग हल्का हरा हो गया है।

corona कोरोना होने पर मां के दूध का रंग बदल गया, बच्ची भी आई बीमारी की चपेट में (फोटो:सोशल मीडिया)

भारत से कोरोना Out : मौत का आंकड़ा शून्य, 600 जिलों में खतरा टला

डॉक्टर ने कही ये बात

इसके बाद एना ने इस बारे में डॉक्टर से बात की, तो उन्होंने एना और उसकी बच्ची की कोरोना रिपोर्ट कराई। रिपोर्ट में पता चला कि एना के दूध की वजह से उसकी नवजात बच्ची को भी कोरोना संक्रमण हो गया है।

हालांकि दोनों को कोरोना का पूरा इलाज मिला और दोनों ठीक हो गए और उसके दूध का रंग भी सामान्य हो गया। वहीं इस पूरे मामले में डॉक्टर्स का कहना कि जब एंटीबॉडीज संक्रमण से लड़ती हैं तो इस तरह के बदलाव संभावित होते हैं।

लेकिन ये शरीर की प्रतिरोधक क्षमता में हो रहे सकारात्मक बदलाव का नतीजा है। डॉक्टर्स ने बताया कि जब मां बीमार हो, बच्ची बीमार हो या दोनों बीमार हो तो ऐसा होना सामान्य प्रक्रिया है।

कोरोना वैक्सीनेशन: हजार से ज्यादा लोगों का एक मोबाइल नंबर, नहीं लग पाया टीका

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story