×

सूर्यदेव के कहर से सहमा बहरीन, बाहरी कार्यो पर दोपहर 12 से चार लगी रोक

Rishi
Published on: 20 Jun 2017 9:37 AM GMT
सूर्यदेव के कहर से सहमा बहरीन, बाहरी कार्यो पर दोपहर 12 से चार लगी रोक
X

मनामा : बहरीन सरकार ने जुलाई से अगस्त के बीच अत्यधिक गर्म मौसम के मद्देनजर पहली जुलाई से बाहरी कामकाज पर दो महीने की रोक लगाने की घोषणा की है। बहरीन के कानून व सामाजिक विकास मंत्री जमील हुमैदान ने सोमवार को कहा कि गर्मी में लू लगने व अन्य रोगों से श्रमिकों के स्वास्थ्य की रक्षा करने के लिए सभी बाहरी कार्य 1 जुलाई से 31 अगस्त के बीच दोपहर 12 बजे से चार बजे के बीच प्रतिबंधित रहेंगे।

मंत्री ने कहा कि इस प्रतिबंध के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए निरीक्षण अभियान चलाए जाएंगे। उन्होंने कहा, "सभी निजी कंपनियों से इस प्रतिबंध का अनुपालन करने का आग्रह किया जाता है, जिसका उद्देश्य श्रमिकों की सुरक्षा और उन्हें घातक दुर्घटनाओं से बचाना है।"

उन्होंने बताया कि इस नियम को तोड़ने वाले लोगों को तीन महीने की जेल या 500 से 2,000 बहरीन दिनार का जुर्माना भरना पड़ सकता है।

इस नियम को उत्पादकता बढ़ाने और निर्माण स्थल पर काम करने वाले श्रमिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए 2007 में लागू किया गया था।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story