×

Bangladesh: ढाका की बिल्डिंग में भीषण विस्फोट, 15 लोगों की मौत...100 से अधिक घायल

Dhaka Explosion: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में मंगलवार को जोरदार धमाका हुआ। इस विस्फोट में 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से अधिक लोग घायल हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

aman
Written By aman
Published on: 7 March 2023 2:50 PM GMT (Updated on: 7 March 2023 2:56 PM GMT)
Bangladesh Dhaka Explosion:
X

Dhaka Explosion (Social Media)

Bangladesh Dhaka Explosion: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में मंगलवार (07 मार्च) शाम को एक बिल्डिंग में बड़ा धमाका हुआ। इस विस्फोट में 15 लोगों की मौत हो गई। अब तक 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की जानकारी है। ये धमाका ढाका के गुलिस्तान इलाके में एक बहुमंजिला इमारत में हुआ। विस्फोट इतना जोरदार था कि पूरे इलाके में दहशत फ़ैल गई। घटनास्थल पर राहत और बचाव का काम जारी है। घायलों को अस्पताल भिजवाया जा रहा है। मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।

विस्फोट में घायलों को आसपास के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। बांग्लादेश की मीडिया के अनुसार, ये धमाका मंगलवार शाम 4 बजकर 50 मिनट पर हुआ। शुरुआती क्षणों में किसी को पता ही नहीं चला कि आखिर हुआ क्या? चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई। विस्फोट के बाद घटनास्थल पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंच गई। स्थानीय पुलिस ने बताया कि, घायलों को ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया है।


किस वजह से हुआ धमाका?

घनी आबादी वाले इलाके में खड़ी बिल्डिंग में हुए धमाके के कारण सड़क किनारे खड़ी एक बस को भी खासा नुकसान पहुंचा है। पुलिस के मुताबिक, मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। एक अधिकारी ने बताया कि, विस्फोट ढाका के भीड़भाड़ वाले बाजार में हुआ है। धमाके का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। जांच जारी है। अधिकारियों ने कहा, मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।

बहुमंजिली इमारत में कई स्टोर

बहुमंजिली इमारत में धमाके के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने बताया कि, घायलों का इलाज ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Dhaka Medical College Hospital) के इमरजेंसी वार्ड में चल रहा है। जिस इमारत में विस्फोट हुआ है उसके निचले तल पर कई स्टोर हैं। जबकि, बगल में BRAC बैंक का एक ब्रांच है। बताया जा रहा है मरने वालों की संख्या में और इजाफा हो सकता है। क्योंकि, कई लोग अभी गंभीर रूप से घायल हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story