×

बांग्लादेश : पहली बार इस्तेमाल हुई ईवीएम, कई स्थानों पर आई दिक्कत

बांग्लादेश में आम चुनाव के लिए पहली बार ईवीएम का प्रयोग हुआ है। हालांकि यह इस्तेमाल प्रायोगिक तौर पर ही हुआ इसमें भी  तकनीकी गड़बड़ी की खबरें आईं हैं। 299 संसदीय क्षेत्रों में से सिर्फ 6 क्षेत्रों में ईवीएम का प्रयोग हुआ।

Rishi
Published on: 31 Dec 2018 8:34 AM GMT
बांग्लादेश : पहली बार इस्तेमाल हुई ईवीएम, कई स्थानों पर आई दिक्कत
X

ढाका : बांग्लादेश में आम चुनाव के लिए पहली बार ईवीएम का प्रयोग हुआ है। हालांकि यह इस्तेमाल प्रायोगिक तौर पर ही हुआ इसमें भी तकनीकी गड़बड़ी की खबरें आईं हैं। 299 संसदीय क्षेत्रों में से सिर्फ 6 क्षेत्रों में ईवीएम का प्रयोग हुआ।

ये भी देखें :2019 में राहुल के नेतृत्व में चमकेगी कांग्रेस, सोनिया के लिए अच्छा है नया साल

इन सीटों पर हुआ ईवीएम का प्रयोग

ढाका-6, ढाका-13, छत्तोग्राम-9, रंगपुर-3, खुलना-2 और सतखीरा-2

ढाका-13 और ढाका-6 क्षेत्र में कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम में दिक्कतें आने से मतदान प्रभावित हुआ।

आपको बता दें, पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर चुनाव में ईवीएम का इस्तेमाल किया गया है। देश में स्थानीय सरकार के चुनावों में आठ साल पहले इसकी शुरूआत हुई थी।

ये भी देखें : योगी, दिनेश, अखिलेश, शिवपाल, मुलायम, मायावती के लिए कैसा होगा 2019

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story