×

बांग्लादेश : फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 52 लोगों की दर्दनाक मौत, दर्जनों घायल

बांग्लादेश की एक फूड एंड ड्रिंक्स (food and drinks Factory) फैक्टी में आग लगने से कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई है

Network
Newstrack NetworkPublished By Priya Panwar
Published on: 9 July 2021 11:15 AM GMT (Updated on: 9 July 2021 1:06 PM GMT)
बांग्लादेश :  फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 52 लोगों की दर्दनाक मौत, दर्जनों घायल
X

बांग्लादेश की फैक्ट्री में लगी आग, फोटो : सोशल मीडिया

नई दिल्ली. बांग्लादेश की एक फूड एंड ड्रिंक्स (Food and Drinks Factory) फैक्टी में आग लगने से कम से कम 52 लोगों की मौत हो गई है, खबरों की मानें तो मौतों का आंकड़ा अभी और भी बढ़ सकता है, अग्निशमन विभाग (Fire Fighing Department) और पुलिस की टीम मौके पर है और राहत-बचाव का काम किया जा रहा है। अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि फैक्ट्री के अंदर और कितने लोग फंसे हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह हादसा ढाका डिविजन के नारायणगंज जिले में हुआ। यहां हाशेम फूड्स फैक्टी की सात मंजिला इमारत में गुरुवार रात आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि दमकल विभाग की 'टीम शुक्रवार को भी आग पर काबू का प्रयास कर रही है। मगर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका। अभी तक 17 डेड बॉडी का बाहर निकाला जा चुका है। आग इतनी भयानक थी कि फैक्ट्री में अंदर फंसे लोगों ने कूदकर अपनी जान बचाई। इस हादसे में 30 से ज्यादा लोग घायल हुए है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिनका इलाज जारी है। एक अधिकारी ने नाम ना बताने की शर्त पर एक लोकल न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि जिस समय यह हादसा हुआ उस समय फैक्ट्री अंदर से लॉक थी, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि अंदर कितने और कर्मचारी फंसे हुए है। कहा जा रहा है कि मौके पर करीब 18 दमकल विभाग की गाडियां लगी हुई है और आग बुझाने के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है।

क्या बोले अधिकारी

नारायणगंज जिला अग्निशमन विभाग के उप निदेश अबदुल्ला अल अरेफिन ने बताया कि पूरी तरह से आग पर काबू पाने में कुछ समय लगेगा, साथ ही उन्होंने कहा कि आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हो सके है, आग पर काबू पाने के बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा कि हादसे में कितना नुकसान हुआ है।

Priya Panwar

Priya Panwar

Next Story