×

Bangladesh Goons Hindu Attack: बांग्लादेश में उपद्रवियों ने हिंदुओं के 65 घरों में आग लगाई, सोशल मीडिया पोस्ट से बवाल

Bangladesh Hindu Attack: स्थानीय संघ परिषद के अध्यक्ष के मुताबिक कम से कम 65 हिन्दुओं के घरों को आग लगाई गई। जिसमें 20 घर बुरी तरह से जल गए।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 18 Oct 2021 10:59 AM GMT
Bangladesh Hindu Attack
X

हिंदुओं पर हमले (photo : सोशल मीडिया )

Bangladesh Goons Hindu Attack: बांग्लादेश में एक बार फिर हिंदुओं पर हमले (Bangladesh me hinduon par hamla) की खबर सामने आई है। जहां रविवार रात उपद्रवियों ने दुर्गा पूजा पंडालों सहित इस्कॉन मंदिर में जमकर तोड़फोड़ (iskcon mandir me todfod) की गई। जिसके बाद रंगपुर में इन उपद्रवियों ने हिंसा के बाद हिन्दुओं के 20 घरों को जला दिया। स्थानीय संघ परिषद के अध्यक्ष के मुताबिक कम से कम 65 हिन्दुओं के घरों को आग लगाई गई। जिसमें 20 घर बुरी तरह से जल (20 ghar jale) गए।

बता दें हिन्दू मंदिर पर हमले की शुरुआत 13 अक्टूबर से हुई। अष्टमी के दिन पूजा पंडालों में उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की थी। सोशल मीडिया पर ऐसे अफवाह (social media par afwah) मिली की पंडाल में कुरान मिली है। जिसके बाद से कई जगहों पर हिंसा की घटना बढ़ने लगी। इस हमले में 4 लोगों की मौत हो गई थी (Bangladesh hamle me 4 ki maut )। वहीं 60 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। जिसके बाद इस्कॉन मंदिर में भी उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की थी।

फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट (facebook par aapatijanak post)

वहीं दूसरी तरफ पुलिस का कहना है कि एक हिन्दू व्यक्ति ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट किया था। जिसके बाद से तनाव पैदा हो गया। तनाव बढ़ता देख पुलिस ने युवक के घर पहुंचकर उसे सुरक्षा प्रदान किया । लेकिन इस चक्कर में उपद्रवियों ने आस पास के कई घरों को जला दिया।

बता दें हमलों के बाद से इन इलाकों में तनाव की स्थिति बनी हुई हैं । जिसमें चांदपुर, सिलहट, चटगांव कॉक्स बाजार, गाजीपुर और बंदरबन में स्थिति काफी ज्यादा तनाव भरी है। वही स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (BGB) के जवानों RAB और पुलिस को तैनात किया हुआ है।

गृह मंत्री का बयान (grh Mantri Asaduzzaman Khan ka bayan)

हिन्दुओं पर हुए हमले के बाद सोमवार को गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने अपना बयान दिया। जिसमें उन्होंने कहां कि जानबूझ कर देश का माहौल खराब करने की साजिश की जा रही है। उन्होंने आगे बताया कि इन हमलों की जांच चल रही है। इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा उसे सजा दी जाएगी ।

इस्कॉन सोसायटी ने जाती किया बयान

हिंदुओं और इस्कॉन मंदिर पर हमले के बाद इस्कॉन सोसायटी की ओर से भी बयान जारी किया गया, जिसमें इस हमले की निंदा की गई है। साथ ही बांग्लादेश सरकार से मांग की गई कि वह जल्द से जल्द इसपर कार्रवाई कर दोषियों को सख्त से सख्त सजा सुनाए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story